December 3, 2022

Grameen News

True Voice Of Rural India

ARDEA Foundation to organise “11 Days For Earth’s Healing” Movement on May 1, 2022

ARDEA Foundation

ARDEA Foundation to organise "11 Days For Earth's Healing" Movement on May 1, 2022

Sharing is Caring!

आए दिन कभी जंगलों में आग लगने की घटनाएं तो कभी बढ़ते प्रदूषण के कारण लोगों को होने वाली तरह-तरह की परेशानियां हमें सुनने को मिलती रहती हैं. ऐसा हो रहा है ये तो सब बता देते हैं लेकिन क्या कभी किसी ने ये जानने की कोशिश भी की है कि आखिर ऐसा होने के पीछे कारण क्या है. प्रदूषण बढ़ने की वजह क्या है.. क्यों आए दिन जंगलों में आग लग जाती है. क्यों बीते कुछ सालों में अचानक गर्मी का स्तर असहनीय बढ़ता चला जा रहा है. आखिर क्यों खुली हवा में सांस लेना भी अब दम घुटने जैसा लगने लगा है. शायद आप में से कुछ लोग होंगे जिनके मन में ये सवाल जरूर आए होंगे मगर इनका जवाब ढूंढ़ने का प्रयास कुछ ने ही किया होगा और जवाब ढ़ूंढ़कर इस समस्या का समाधान क्या है ये जानने वाले लोगों की संख्या और कम हो गई होगी. फिर समाधान पर अमल करने वाला शायद ही कोई बचा हो. मगर एक संस्था है जो ना सिर्फ इस समस्या का समाधान ढ़ूंढ़ रही है बल्कि उसपर काम भी कर रही है ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी खुली हवा में बिना मास्क पहने भी सांस ले सकें. जी हां हम बात कर हैं ARDEA Foundation की.. जो 1 मई 2022 से एक बार फिर लेकर आ रही है अपना मेगा पारिस्थितिक अभियान “11 Days For Earth’s Healing” जिसके जरिए ARDEA Foundation विश्व के सभी बड़े लीडर्स का ध्यान पर्यावरण में हो रहे बदलावों की तरफ केंद्रित करना चाहता है ताकि वो इस ओर एक साथ मिलकर कुछ जरूरी कदम उठा सकें.

इस पहल के साथ Ardea Foundation विश्व के सभी लोगों से आग्रह करता है कि विश्व पर्यावरण सुधार में अपना एक छोटा सा योगदान देते हुए व्यापार या कार्यालय गतिविधियों में शामिल सभी लोगों महीने की अपनी साप्ताहिक छुट्टियों में से एक को कार्यदिवस और बैंक की 11 छुट्टियों को अपने वार्षिक कैलेंडर में परिवर्तित कराते हुए इस अभियान का हिस्सा बनें. औऱ इस तरह एक व्यक्ति हर साल 1 मई से 11 मई के बीच कुल 11 दिनों की छुट्टी लेकर अपने परिवार के साथ ना सिर्फ कुछ अच्छा समय बीता सकता है बल्कि पर्यावरण सुधार में अपने अहम भूमिका भी अदा कर सकता है. क्योंकि फाउंडेशन का मकदस सभी व्यक्तियों को धरती माता की रक्षा के लिए एक साथ एक साझा मंच पर लाना है। तो Ardea Foundation लोगों को मंच उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहा है.

आपको बता दें कि इस आइडिया के जन्मदाता और Ardea Foundation के संस्थापक जुनैद मेमन पहले से ही एक फिल्म निर्माता के रूप में अपने व्यापक कामों के लिए जाने जाते हैं, जिन्होंने बाद में किसानों के लिए दुनिया का पहला सैटेलाइट टीवी चैनल “ग्रीन टीवी” भी लॉन्च किया,  और अब उनकी विस्तारित सामाजिक उद्यमिता के हिस्से के रूप में 11 Days For Earth’s Healing भी शामिल हो गया है। वह 11 Days For Earth’s Healingको न केवल अनिवार्य बल्कि प्राथमिकता बनाने की दिशा में अथक प्रयास कर रहे हैं।

Ardea Foundation मानव-पर्यावरण संबंधों को फिर से उन्मुख करने और बदलने के मिशन पर है और जलवायु परिवर्तन से निपटने के दौरान एक स्थायी भविष्य के निर्माण के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है।

Ardea Foundation की इस पहल के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप 11 Days For Earth’s Healingकी वेबसाइट पर जाकर विजिट जरूर करें- ardeaf.org/

खेती-बाड़ी और किसानी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

https://www.youtube.com/c/Greentvindia/videos

Positive And Inspiring Stories पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

http://Hindi.theindianness.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © Rural News Network Pvt Ltd | Newsphere by AF themes.