Grameen News

True Voice Of Rural India

Coronavirus को लेकर नरेंद्र मोदी कर सकते हैं बड़े ऐलान

1 min read
Coronavirus

Coronavirus

Sharing is caring!

देश में जहाँ एक तरफ सरकारें देश में Coronavirus को रोकने के लिए तमाम बैठक और तमाम प्रयास कर रही है. वहीं देश के कई जिलों में पूरी तरफ लॉक डाउन घोषित कर दिया है. हालांकि उसके बाद भी कई नागरिक ऐसे हैं जो सड़कों पर दिखाई दें रहें. जिसके चलते सख्ती बरती जा रही है. साथ ही देश में बढ़ते कोरोनावायरस की मामले के चलते जहां ये आंकड़ा 500 पार जा पहुंचा है. वहीं राज्य की सभी सरकारें इस वायरस से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं.
 यही वजह है कि, देश में बढ़ते तनाव को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर Coronavirus को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. जहां एक तरफ देश में Coronavirus के मामले में कमी नहीं आ रही है. वहीं सक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिसके चलते देश सभी क्षेत्रों के साथ-साथ देश की अर्थव्यवस्था को भी नुकसान पहुंचा है. यही वजह है कि, आज शाम 8 बजे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेलआइट पैकेज की घोषणा कर सकते हैं.  वहीं बेलआउट पैकेड कितना हो, किन सेक्टरों में हो साथ ही इसका क्या मापदंड हो, इसको लेकर सरकार में शीर्ष स्तर पर लगातार मंथन चल रहा है.
सेलेब्रिटी और उद्योग जगत से मदद की अपील कर सकते हैं मोदी
जहां सरकार इस महामारी से निपटने की अपील करने की बात कर रही है. वहीं इसको रोकने के ले सरकार की ओर से कोविड-19 इकोनॉमिक रेस्पोंस टास्क फोर्स में भी बेल आउट पैकेज देने पर सैद्धांतिक सहमति की गई है. यही वजह है कि, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्योग जगत और सेलिब्रिटियों से दान की अपील कर सकते हैं.
यही वजह है कि ऐसा माना जा रहा है आज शाम 8 बजे पीएम मोदी बेलआउट पैकेज की घोषणा कर सकते हैं. वहीं बेल आउट पैकेज की रकम और कोरोना के कारण ज्यादा से ज्यादा नुकसान झेलने वाले क्षेत्रों का भी अध्ययन किया जा रहा है.  गौरतलब है कि, इससे पहले ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पहले ही कह चुकी हैं कि कोरोना के खिलाफ जंग के लिए इसे कॉरपोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी माना जाएगा.
अब तक इन हस्तियों ने की घोषणा
देश दुनिया में गिरती अर्थव्यवस्था के बीच जहां देश के कुछ उद्योगपतियों ने आगे आकर देश को सहारा देने की कोशिश की है. वहीं अब तक वेदांता के अनिल अग्रवाल ने 100 करोड़, फिल्म निर्माता मनीष कुंद्रां ने तीन करोड़ और आनंद महिंद्र  ने वेंटिलेटर बनाने के लिए मदद की पेशकश की है. यही वजह है कि, सरकार चाहती है की. इस मदद में और सभी हस्तियों को शामिल किया जाए.
टास्क फोर्स ने भी दी सैद्धांतिक सहमति
देश में जहां कोरोनावायरस जैसे खतरे से निपटने की कोशिशें जारी हैं. वहीं पीएम मोदी की ओर से वित्त मंत्री की अध्यक्षता में बनी टास्क फोर्स इस समय सभी क्षेत्रों पर पड़े इसके असर का अध्ययन कर रही है. वहीं आकलन के बाद ही टास्क फोर्स में बेलआउट पैकेज देने पर सैद्धांतिक सहमति बनी है.
Inspiring or positive stories पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *