March 19, 2024

Grameen News

True Voice Of Rural India

WHO के अध्यक्ष ने की भारत की तारीफ, कोरोना से लड़ने में सक्षम है देश

WHO विश्व स्वास्थ्य संगठन

WHO

Sharing is Caring!
देश की स्थिति और कोरोना के बढ़ने मामले इस समय जहां देश के लिए मुसीबत बना हुआ है. वहीं दूसरी तरफ जेनेवा में स्थिति WHO विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी निदेशक माइकल जे रेयान ने मंगलवार के दिन भारत की तारीफ की और कहा कि, भारत में इस महामारी से निपटने की जबरदस्त क्षमता है. क्योंकि भारत इसके पहले दो महामारी स्मॉल पॉक्स और पोलियो से जैसी खतरनाक बीमारी से निपट चुका है. भारत के पास बीमारियों से निपटने का अनुभव है.
रेयान ने इसके अलावा कोरोना वायरस COVID-19 जैसे महामारी पर जारी प्रेस वार्ता में कहा कि, जहां इस समय पूरे देश में कोरोना जैसे मामले में बढ़त देखी जा रही है, वहां देशों को ज्यादा से ज्यादा लैब्स की जरूरत है, अगर भारत की बात करें तो भारत आबादी के हिसाब से दुनिया के सबसे बड़े देशों में से एक है।  यही वजह है कि, ये वायरस बहुत अधिक और घनी आबादी वाले देशों को और परेशान कर सकता है. लेकिन भारत में क्षमता है. भारत ने इसके पहले दो महामारी स्मॉल चिकन पॉक्स और पोलियो के खात्म में दुनिया का नेतृत्व किया है. यही वजह है कि भारत में इस बीमारी से भी लड़ने की जबरदस्त क्षमता है.
इसके साथ उन्होंने कहा कि, आज के समय में हमें भारत जैसे देश को देखने की जरूरत है. क्योंकि भारत दुनिया को रास्ता दिखाता है. जैसे की उन्होंने पहले भी किया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन की मानें तो दुनिया भर में कोरोना संक्रमित की संख्या इस समय 3,30,000 को पार कर गई है. जबकि मौतों के आंकड़ों में काफी बढ़त देखा जा रही है.
आपको बता दें कि, अब तक हमारे देश में लगभग 492 कोरोना केस सामने आ चुके हैं. जिसमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है. यही वजह है कि, देश के सभी राज्यों और सरकारों ने एहतियात बरतते हे अपने यहां पूर्ण लॉकडाउन करने का आदेश दे दिए है.
वहीं कोरोना वायरस को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने भी राज्यों से कहा है कि यदि जरूरी हो तो अतिरिक्त प्रतिबंध लागू किए जाए साथ ही पंजाब और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में पूरी तरह कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए गए हैं.
Inspiring और Positive Stories के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © Rural News Network Pvt Ltd | Newsphere by AF themes.