Grameen News

True Voice Of Rural India

उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा झटका, भत्ते पर लगी रोक

1 min read
उत्तर प्रदेश सरकार

उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा झटका, भत्ते पर लगी रोक

Sharing is caring!

जहां एक तरफ कोरोना वायरस देशभर में चर्चा का सबसे बड़ा मुद्दा बन चुका है. तो वहीं लॉकडाउन की वजह से गरीब, मजदूरों और किसानों को कई तरह से नुकसान झेलना पड़ रहा है. तो वहीं इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ा झटका दिया है.

दरअसल, कोरोना और लॉकडाउन की वजह से देशभर में होते आर्थिक नुकसान को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने भी केंद्र की ही तरह अपने कर्मियों का जनवरी से प्रस्तावित महंगाई भत्ता और पेंशनरों की महंगाई राहत रोकने का एलान किया है.

इतना ही नहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने 6 तरह के भत्तो पर भी रोक लगा दी है। जिनमें महंगाई भत्ता भी शामिल है. सरकार के इस फैसले के बाद अब कर्मचारियों और पेंशनरों को डीए भी नहीं दिया जाएगा।

आपको बता दें कि, कर्मचारियों के भत्ते को 1 जनवरी 2020 से जून 2021 तक के लिए स्थगित किया गया है। इसके अलावा सचिवालय भत्ता, पुलिस भत्ता भी बंद कर दिया गया है। इससे यूपी में 16 लाख से ज्यादा कर्मचारी प्रभावित होंगे। वहीं 11.82 लाख पेंशनरों को झटका लगा है।

एक जानकारी के अनुसार, आर्थिक तंगी का सामना कर रही सरकार को कर्मचारियों के महंगाई भत्ते व महंगाई राहत पर फैसला लेने से करीब 10 हजार करोड़ रुपये की बचत हो सकती है। बता दें कि, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 के साथ समीक्षा बैठक की।

जिसमें मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से संक्रमण रोकने के लिए हर जिले में फोकस टीम बनाने को कहा है। राज्य में वायरस को फैलने से रोकने के लिए संक्रमण उन्हें निर्देशित किया गया है कि, कोरोना योद्धाओं के लिए पीपीई किट्स N-95 मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

Inspiring and Positive Stories के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

http://hindi.theindianness.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *