Grameen News

True Voice Of Rural India

बीकेटी टायर ने स्पैनिश फुटबाल लीग लालीगा के साथ किया ग्लोबल करार    

1 min read
बीकेटी

Sharing is caring!

भारत कि मुख्य टायर निर्माता कंपनियों में से एक बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीकेटी) ने लालीगा के ऑफिशियल  ग्लोबल पार्टनर के तौर पर हस्ताक्षर किए हैं। बीकेटी का लक्ष्य है किसी भी सीमा के बिना प्रदर्शन – जैसे कि खेल और लिगा डे फुटबॉल  प्रोफेशन (लालीगा) जैसे इवेंट के माध्यम से बीकेटी दुनिया भर के लोगों तक पहुंचे। कंपनी कि ये स्थितियाँ एक नई साझेदारी के लिए अनुकूल आधार बनाती हैं। बीकेटी और लालीगा के बीच ये साझेदारी तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है और 2021/2022 सीजन के अंत तक यानी तीन वर्षों तक चलेगी।

विश्वस्तर पर अपने ब्रांड को बढ़ाने  के लिए बीकेटी ने यह करार किया है

बीकेटी के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव पोद्दार कहते हैं कि  लालीगा की पहचान उत्कृष्टता के लिए होती है और यह केपिटल एफ‘ के साथ फुटबॉल का दूसरा नाम बन गया है। आज से हम स्पेनिश फुटबॉल दुनिया के भीतर मार्केटिंग संबंधी एक नई पहल को अपना रहे हैं और हम इस अवसर पर वास्तव में खुशी का अनुभव कर रहे हैं और हमें इस पर गर्व है। लालीगा निर्विवाद तौर पर एक वैल्यू ब्रांड है। इस नाम की तरफदारी करना एक सम्मान की बात है| राजीव पोद्दार ने आगे कहा यह बहुत खुशी की बात है कि हम बीकेटी और खेल की दुनिया के बीच के बंधन को मजबूत कर सकते हैं और सबसे ऊपर यह कि हम फुटबॉल के साथ मैदान में हैं और यह एक ऐसा खेल है जिसमें नियमों और गतिशीलता दोनों के साथ पूरी तरह से दृढ़ संकल्प और समर्पण के साथ आगे बढना होता है जो कि हमारी कंपनी के आदर्शों के अनुकूल भी है।

यह बीकेटी के उस इरादे के अनुरूप भी है जिसके तहत कंपनी का लक्ष्य अपनी ब्रांड जागरूकता को और बढ़ाने का प्रयास किया जाता है। जब भी विशिष्ट खूबी के तौर पर कम्युनिकेशन और प्रमोशन की बात आती है तो कंपनी असाधारण रूप से सक्रिय नजर आती है और खेलकूद एक ऐसा टूल है जो वैश्विक स्तर पर बीकेटी के संदेश का समर्थन करता है जो अपनी खूबियों जैसे निष्पक्ष खेल प्रतिद्वंद्वी के प्रति सम्मान प्रतिस्पर्धा और रणनीति के लिए धन्यवाद – आदि का पालन करता है और लालीगा द्वारा भी इन आदर्शों का पालन किया जाता है। लालीगा इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर जोस एंटोनियो काहाजा ने कहा बीकेटी ने हमेशा अपने प्रमुख साझेदारों से बात करने के दौरान खेल की शक्ति को पहचाना है। अगले तीन वर्षों के लिए हमारे साथी के रूप में हम बीकेटी का स्वागत करते हुए बहुत उत्साहित हैं, क्योंकि यह एक ऐसा ब्रांड है जो लालीगा के समान मूल्यों को साझा करता है मुझे यकीन है कि एक साथ हम लालिगा को दुनिया भर में हमारे प्रशंसकों के करीब लाने में सक्षम होंगे और साथ ही हमारे ब्रांड को ग्लोबल स्तर पर आगे बढाने में भी कामयाब रहेंगे।

लालीगा का आधिकारिक ग्लोबल पार्टनर बनना एक और ऐसी पहल है जो बीकेटी को दुनिया भर में सक्रिय रूप से समर्थन करने वाली कई खेल घटनाओं में जोड़ती है। इनमें मॉन्स्टर जैम सर्किट के साथ 2014-समझौता अमेरिकी मोटरस्पोर्ट शो जिसमें बीकेटी टायर्स से युक्त विशाल मॉन्स्टर ट्रक्स हैरतअंगेज स्टंट करते हैं इतालवी सैकंड लीग चैम्पियनशिप लेगा नेशनल प्रोफेशनिष्ठी बी की गवर्निंग बॉडी के साथ प्रायोजन समझौता जो पिछले साल किया गया था और जो जून 2021 तक प्रभावी है और जिसने अपना नाम सीरी बीकेटी‘ में बदल दिया है।

इस साझेदारी पर लालिगा एम्बेस्डर डिएगो फोरलान ने कहा फुटबॉल को लेकर भारत के लोग बेहद भावुक हैं और इनमें वैश्विक फुटबॉल में ऊंचाई तक पहुंचने की उच्च क्षमता है। भारत में अपने कार्यकाल के दौरान मुझे भारतीय फुटबॉलरों महत्वाकांक्षी फुटबॉलरों और ऐसे अन्य हितधारकों के साथ बातचीत करने का अवसर मिला जिन्हें देश में फुटबॉल के वातावरण के निर्माण में निवेश किया था। ऐसे में बीकेटी जैसे एक भारतीय ब्रांड का लालीगा के साथ हाथ मिलाना बहुत सुखद है जिसने फुटबॉल  को लेकर और अधिक जागरूकता पैदा करने का प्रयास किया है।‘‘

इनके अलावा बीकेटी फ्रेंच फुटबॉल  कॉम्पटिशन कूप डे ला लीग बीकेटी‘ को भी स्पॉन्सर कर रही है जिसके लिए कंपनी ने 2024 तक अपने नाम का इस्तेमाल करने की अनुमति दी है। साथ ही कंपनी केएफसी बिग बैश लीग के साथ ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट चैंपियनशिप के साथ भी साझेदारी कर रही है जो कि अगले दो वर्षों के लिए वैध है। स्थानीय स्तर पर स्पेन यूरोप में बीकेटी के लिए एक प्रमुख रणनीतिक बाजार है खासकर खेती के क्षेत्र में। बीकेटी कई विशेषज्ञ क्षेत्रों में टायर का निर्माण करता है। फिर भी यह कृषि सेक्टर ही है जहां सब कुछ शुरू हो गया है और कंपनी ने सचमुच इस सेक्टर को अपने हम में ले लिया है। बीकेटी ब्रांड को स्पैनिश उपयोगकर्ताओं द्वारा विशेष रूप से पहचाना और सराहा जाता है और मौजूदा बॉन्ड को मजबूत करने के लिए यह सही समय है। क्या खेल से बेहतर साधन हो सकता है अगल-बगल कहीं भी – चाहे वह खेती हो या खेल का मैदान।

खेती बाड़ी से जुड़ी जानकारियों के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-:

https://www.youtube.com/user/Greentvindia1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *