March 7, 2021

Grameen News

True Voice Of Rural India

उत्तर प्रदेश मे पुलिस का गुंडाराज, महिलाओं संग बच्चों को भी बेरेहमी से पीटा

पुलिस का गुंडाराज

उत्तर प्रदेश मे पुलिस का गुंडाराज, महिलाओं संग बच्चों को भी बेरेहमी से पीटा

Sharing is caring!

उत्तर प्रदेश  में आए दिन पुलिस का गुंडाराज देखने को मिल रहा है। हाल ही में कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र के डिबनी बाजार में शराब भट्ठी के पास डिबनी पुलिस चौकी के दो सिपाही और युवकों में बाइक खड़ी करने को लेकर कहासुनी हो गई। जिसको देखकर बाजार में मौजूद रकवा राजा के पूर्व प्रधान रामबली यादव वहां पहुंच गये और विवाद को सुलझाने की कोशिश करने लगे। लेकिन पुलिस सिपाहियों को ये बात पसंद नहीं आई। जिस पर गुस्साए सिपाहियों ने युवकों को छोड़कर पूर्व ग्राम प्रधान को मारकर डिबनी पुलिस चौकी पर घसीट लाये और कमरे में ले जाकर पूर्व प्रधान पर लाठियों की बरसात कर दी।

इसी बीच यह बात पूर्व प्रधान के गांव रकवा राजा पहुंच गई और सैकड़ों की सख्यां में ग्रामीण इकठ्ठा होकर पुलिस चौकी पर पहुंच गये। ग्राम प्रधान को लहूलुहान देखकर ग्रामीण भी आक्रोशित हो उठे और पूर्व प्रधान को अपने साथ ले जाने के लिए हाथापाई करने लगे। घटना की सूचना पाते ही गांव के ग्राम प्रधान रामध्यान यादव भी पुलिस चौकी पर पहुंचे और ग्रामीणों को शांत कराया। फिलहाल पूर्व प्रधान को इलाज के लिए सीएचसी तमकुहीराज में भर्ती करा दिया है।

आपको बता दें कि, इस घटना के बाद पुलिस का पारा और चढ़ गया। और बदला लेने के लिए पुलिस सिपाहियों ने कई थानों की पुलिस के साथ देर रात को छापेमारी के नाम पर बीच-बचाव करने वाले मौजूदा ग्राम प्रधान के घर धावा बोल दिया।

छापेमारी के नाम पर वर्दीधारी सिपाहियों ने महिलाओं, बच्चे, बच्चियों की पिटाई करने के साथ-साथ घर के सामानों के साथ भी तोड़-फोड़ की। कुर्सी, टीवी, बिजली का बोर्ड जो भी पुलिस कर्मियों को नजर आया सबके पुर्जे ढ़ीले कर दिए। पुलिस की पिटाई से ग्राम प्रधान की पत्नी बेहोश होकर गिर पड़ी। इसके बाद ग्राम प्रधान की पत्नी, बच्चों सहित 5 को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। हैरानी की बात तो ये है कि, पुलिस के खिलाफ इतने सबूत औऱ गवाहों के होने के बाद भी डीआईजी गोरखपुर द्वारा जारी किए प्रैस नोट में पुलिस को मामले में निर्दोष साबित कर दिया गया है और घटना का पूरा दोष ग्रामीणों पर जड़ दिया गया है। जाहिर सी बात है योगी सरकार चाहें राज्य में अपराधों के कम होने के हजार वादे करती हों, मगर ये कहना भी गलत नहीं होगा कि, इन दिनों प्रदेश में पुलिका का गुंडाराज बढ़ता जा रहा है।

Inspiring and Positive Stories पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

http://Hindi.theindianness.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © Rural News Network Pvt Ltd