February 21, 2024

Grameen News

True Voice Of Rural India

Uttar Pradesh Bulletin 1 FEB 2019: .. बेफिक्र हो करें चुनाव की तैयारी: सीएम योगी

Uttar Pradesh Bulletin
Sharing is Caring!

Uttar Pradesh Bulletin 1 FEB 2019 में आज की प्रदेश की बड़ी खबरें-

1.. भाजपा अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश को 2014 में मिली तिहत्तर सीटों से एक सीट बढ़ाकर चौहत्तर सीटों का बड़ा लक्ष्य दिया है. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि, भाजपा को प्रदेश में कोई सामान्य जीत नहीं चाहिए. प्रदेश से ऐसा रिज्लट आना चाहिए कि सीटों का आंकड़ा और जीत का अंतर इतना बढ़ जाये. जिससे अंतर को देखकर विरोधियों के दिलों की धड़कन बंद हो जाए. इसके साथ शाह ने कहा कि, मोदी सरकार ने उत्तर प्रदेश के विकास में कोई भी कसर नहीं छोड़ी. इस दौरान सभी प्रदेशों में सबसे ज्यादा योजनाएं, परियोजनाएं और पैसा यूपी को दिया गया है.

2.. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सर्किट हाउस में आठ लोस क्षेत्रों से आए पार्टी नेताओं को बेफिक्र हो चुनाव की तैयारी में युद्धस्तर पर जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि गठबंधन या किसी नए नेता के मैदान में आने की चिंता करने की जरूरत नहीं है। 60 प्रतिशत मतदाता भाजपा के साथ है। सब मिल तैयारी करें, जीत पक्की होगी।

3.. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाकर लोकसभा चुनाव-2019 में SP BSP गठबंधन की जीत का माहौल बनाने में जुट जाएं। जो भी प्रत्याशी घोषित हो उसका पूरी निष्ठा और एकजुटता से समर्थन और सहयोग करें।अखिलेश यादव ने गुरुवार को यह बात सपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से कही। उन्होंने कहा है कि हमें हर बूथ पर संघर्ष करना है। हर बूथ पर जीत हासिल करनी है। भाजपा षडयंत्रकारी पार्टी है। समाज में फूट डालने और समाज में जहर फैलाने में उसको महारत हासिल है। लोगों को बहकाने और भटकाने की कला में वह पहले नबर पर है। हर समाजवादी कार्यकर्ता को भाजपा की साजिशों के खिलाफ लोगों को जागरूक करना है और जनता के बीच भाजपा का पर्दाफाश भी करना है।

4.. इस साल के अगर बजट की बात करें तो, योगी सरकार अपना तीसरा बजट विधानमंडल के दोनों सदनों में आगामी सात फरवरी को पेश करने वाली है. पांच फरवरी से आरंभ हो रहे विधानमंडल सत्र का विस्तृत कार्यक्रम गुरुवार को जारी किया गया. इसके अनुसार बजट सत्र 22 फरवरी तक चलेगा. वर्ष का प्रथम सत्र होने के कारण पहले दिन पांच फरवरी को राज्यपाल रामनाईक दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे.

5 प्रदेश में नेशनल हाईवे पर प्रति वर्ष अड़तीस फीसद लोग मौत का शिकार हो रहे हैं, जिसे लेकर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालाय ने गहरी चिंता जताई है। बीते कुछ माह पहले इसे लेकर केंद्र और प्रदेश सरकार ने संयुक्त बैठक में निर्णय लिया था कि जब तक बढ़ते सड़क हादसों में कमी नहीं आएगी, तब तक साल में दो बार यातायात माह मनाया जाएगा। इसके बाद यातायात निदेशालय ने सभी जनपदों को एक फरवरी से दो मार्च तक सघन यातायात अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

इन खबरों को वीडियों के रूप में देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © Rural News Network Pvt Ltd | Newsphere by AF themes.