Grameen News

True Voice Of Rural India

शेर के बाड़े में कूदा युवक, काफी देर तक रहा शेर के सामने

1 min read
Delhi Zoo News

शेर के सामने कूदा युवक

Sharing is caring!

शेर का नाम सुनते ही लोग काँपने लगते है और यदि शेर सामने आ जाए तो खड़े खड़े ही सामने वाले की जान निकल जाती है। अचानक से शेर किसी के भी सामने आ जाए तो उसका जिंदा बचना मुश्किल है। यदि शेर के सामने से  कोई व्यक्ति जिंदा बचकर आ जाए तो उसकी किस्मत समझों की ऊपर वाला उसके साथ था। ऐसा ही वाकया राजधानी दिल्ली में घटित हुआ है। दिल्ली स्थित चिडियाचार (Zoo) में एक युवक शेर के बाड़े में कूद गया।

सीधा शेर के सामने जाकर खड़ा हो गया युवक

बाड़े में कूदने के बाद यह शख्स काफी देर तक तो बाड़े में बैठा रहा लेकिन उसके बाद शेर के पास जाकर बैठ गया। शेर के पास भी यह शख्स काफी देर तक बैठा रहा, लेकिन शेर ने उसको कुछ नहीं कहा, हालांकि इस घटना के बाद चिड़ियाघर की सुरक्षा पर उंगलिया उठने लगी है। जानकारी के अनुसार इस शख्स का नाम रिहान खान बताया जा रहा है, जो बिहार के पूर्वी चंपारण का रहने वाला है। इस व्यक्ति को विक्षिप्त बताया जा रहा है। शेर के बाड़े से बाहर निकालने के लिए चिड़ियाघर की 4 टीम लगाई गई जिन्होने कड़ी मशक्कत के बाद उसको सुरक्षित बाहर निकाल लिया। घटना के बाद उक्त युवक को पुलिस थाने ले गई जहां पर उससे पूछताछ की जा रही है।

विडियो में देखें कैसे शेर के सामने आया युवक:

चिड़ियाघर की सुरक्षा पर सवाल :

दिल्ली स्थित चिड़ियाघर में हर रोज दूर दराज इलाकों से सैकड़ों पर्यटक घूमने आते हैं। इस तरह की घटना चिड़ियाघर द्वारा जानवरों और पर्यटकों के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था पर एक सवाल खड़ा करती है। इस तरह की घटना पहली बार नहीं घटी है। इससे पहले भी चिड़ियाघर में ऐसी घटना घट चुकी है, जो चिड़ियाघर प्रशासन पर सवाल खड़ी करती है।

खेती बाड़ी से जुड़ी जानकारियों के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-:

https://www.youtube.com/user/Greentvindia1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *