Grameen News

True Voice Of Rural India

खोया मोबाइल पाकर खुश हुए लोग, पुलिस को कहा थैंक्स सर

1 min read
खोया मोबाइल पाकर खुश हुए लोग, पुलिस को कहा थैंक्स सर

खोया मोबाइल पाकर खुश हुए लोग, पुलिस को कहा थैंक्स सर

Sharing is caring!

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में मोबाइल चोरी की बढ़ती घटनाओं को रोकने को लेकर जिले का साइबर सेल एक्टिव मोड मे है। जिले में मोबाइल चोरी की घटनाओं को कम करने और जिन लोगों को का फोन चोरी हो जाता है, उनके फोन को वापस उनतक पहुंचाने के लिए देवरिया का साइबर सेल बड़ी चुस्ती से लगा हुआ है। इसी कड़ी में जिले के 52 मोबाइलों को साइबर सेल ने बरामद कर उसे उनके मालिकों को सौंप है। बता दें कि इन सभी 52 मोबाइल फोनों की कुल कीमत पाँच लाख के करीब है।

गधी के दूध से उत्पाद बना पूजा कौल ने शुरू किया खुद का व्यवसाय

मोबाइल पाने के बाद लोग दिखे बेहद खुश

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र ने एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए बरामद की गई मोबाइलों को उनके असली मालिकों को सौंपा। इस दौरान अपना खोया या चोरी हुआ मोबाइल फिर से वापस पाने की खुशी भी लोगों के चेहरे पर साफ देखी जा सकती थी। कांफ्रेंस के दौरान पुलिस अधीक्षक ने मीडिया से कहा कि साइबर सेल शाखा ने 52 मोबाइलों को खोज कर उसे उन्हें वापस कर दिया है जिन नागरिकों के वो थे। उन्होंने कहा कि हम आगे भी यह काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह मोबाइल लोगों की मेहनत की कमाई के हैं और हमे खुशी है की साइबर सेल ने अपने रूटिन काम से हटकर इस पर जोर दिया।

इन राज्यों में होगी भांग की खेती, सरकार जल्द कर सकती है शुरूआत

इस दौरान अपना खोया मोबाइल पाने वाले लोगों ने भी पुलिस का शुक्रिया अदा किया और आसा जताई की पुलिस इसी तरह नागरिकों के लिए काम करते रहेगी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने सभी लोगों संग सेल्फी भी खिंचवाई जिनका मोबाइल साइबर सेल ने खोज को उन्हें वापस किया है। बताते चलें कि आम तौर पर ऐसा कम ही होता है कि पुलिस की ओर मोबाइल चोरी या गुम होने की वारदातों को सिरियसली लिया जाता हो। लेकिन देवरिया पुलिस के साइबर सेल ने अपने इस काम से नागरिकों के बीच एक विश्वास पैदा किया है कि पुलिस उनके मोबाइल चोरी होने की घटना को भी सिरियसली लेगी।

देवरिया से लालबाबू गौतम की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *