Grameen News

True Voice Of Rural India

हरियाणा के किसानों और मजदूरों को मिलेगी 10 लाख रूपये की मेडिकल कवरेज

1 min read
हरियाणा

हरियाणा के किसानों और मजदूरों को मिलेगी 10 लाख रूपये की मेडिकल कवरेज

Sharing is caring!

चीन से फैला कोरोना वायरस दुनिया के कई देशों में अपने पैर पसार चुका है. जिसमें भारत का नाम भी शामिल हैं. हालांकि, भारत में बाकी देशों के मुकाबले इसके कम मामलें देखने को मिल रहे हैं। मगर अब धीरे-धीरे भारत के भी कई राज्यों में कोरोना ने अपने पैर जमकर पसार लिए हैं. जिसको देखते हुए केंद्र और राज्य दोनो सरकारों ने अपनी कमर कस ली है.  जानकारी के अनुसार, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बीते बुधवार को किसानों और कृषि मंडियों में काम करने वाले लोगों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है.

दरअसल, जहां एक तरफ पूरे देश में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही हैं. तो वहीं दूसरी तरफ हरियाणा सहित कई राज्यों में गेहूं की सरकारी खरीद का काम चालू हैं. जिसको देखते हुए राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि, जब तक अनाज की खरीद चलेगी. तब तक किसी किसान या फिर कृषि से जुड़े हुए लोगों को कोई हानि पहुंचती है. तो उन्हें हरियाणा सरकार 10 लाख रुपए तक का मेडिकल कवरेज (Medical Coverage) प्रदान करेगी.

इसके साथ ही लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हरियाणा में मंडियों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी भी की गई है. इस बार मंडियों की संख्या कुल 1800 से 2000 तक कर दी गई है.इसके अलावा आपको बता दें कि, जबकि हरियाणा में यह संख्या 14 दिनों में दोगुनी हो रही है. हरियाणा में अभी तक कुल 260 कोरोना के मामले सामने आए हैं. जिनमें से 153 लोग अभी तक इस माहमारी की जंग से लड़ कर ठीक हो चुके हैं और 3 लोगों की मौत हो गई है.

Inspiring And Positive Stories पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

http://hindi.theindianness.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *