ट्रेन में कर सकेंगे शॉपिंग, अब ट्रेन में सफर करने का मज़ा हुआ दुगना

शॉपिंग

ट्रेन में सफर करते समय अगर आपको शॉपिंग करने का मौका मिले तो यह तो ट्रेन में सफर करना का दुगना मजा हो जाएगा हैं ना वैसे बता दे की यह बात मजाक या इमैजिनेशन की नही हैं. ऐसा हकीकत में होने वाला हैं अब आप सोच रहें होगे की यह पॉसिबल कैसे हैं को आईए बताते हैं.

जैसा आप सुन रहें हैं वो सच बात हैं. अब आपको जल्द ही ट्रेन में शॉपिक करने का मौका मिलेगा और ट्रेन में सफर कर रहे हैं पैसेजर्स का ट्रेन में सफर करने का मज़ा दुगना हो जाएगा. अब पैसेंजर्स को सफर के दौरान जरूरत का सामान खरीदने के लिए ट्रेन से बाहर जाना नहीं पड़ेगा. इसके पीछे कारण है कि पैसेंजर्स जल्द ही ट्रेन में शॉपिंग भी कर सकेंगे.

वैसे आपको बता दें कि रेलवे ने मुंबई डिवीजन से इस सुविधा की शुरुआत कर दी है. इसमें शताब्दी जैसी VIP ट्रेनों को शामिल किया गया है. NCR CPRO गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि ट्रायल के तौर पर रेलवे ने यह सेवा शुरू की है, जोकि पैसेंजर्स के फीडबैक के बाद अन्य जोन में शुरू की जाएगी. उन्होंने बताया कि ट्रायल सफल रहा तो कानपुर शताब्दी, स्वर्ण शताब्दी समेत अन्य VIP ट्रेनों में भी शॉपिंग कार्ट से पैसेंजर्स सामान खरीद सकेंगे.

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक रेलवे ने इस सेवा को मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी से शुरू कर दिया है. इसमें ब्यूटी प्रोडक्ट, डोमेस्टिक व फिटनेस से जुड़े प्रोडक्ट्स की बिक्री की जाएगी… ट्रेन में सफर के दौरान पैसेंजर्स सिर्फ इनसे जुड़े प्रोडक्ट ही खरीद सकते हैं….

रेलवे बोर्ड अधिकारी मुम्बई डिवीजन की तरफ से 16 प्रमुख ट्रेनों में शॉपिंग कार्ट से सामग्री बेचने के लिए एक कंपनी को अनुमति भी दे दी गई है. इसके बदले में रेलवे कंपनी से 3 करोड़ 66 लाख रुपए लेगा. अधिकारियों के मुताबिक इस सेवा का जहां एक तरफ पैसेंजर्स को लाभ मिलेगा. वहीं इससे रेलवे की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. इससे रेलवे पैसेंजर्स से जुड़ी अन्य सुविधा को भी बढ़ाया जा सकता है.

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक VIP ट्रेनों में शॉपिंग कार्ट से प्रोडक्ट बेचने की अनुमति देने से पहले रेलवे ने कंपनी से एक समझौता भी किया है.. इसके तहत कंपनी शॉपिंग कार्ट से सुबह 8 से रात 9 बजे तक ही सामान बेच सकेगी.. इसके बाद पैसेंजर्स को यह सुविधा नहीं मिलेगी.. शॉपिंग कार्ट के पास दो सेल्समैन भी उपस्थित रहेंगे, जोकि कंपनी की ड्रेस व आईडी के साथ रहेंगे..

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password