रिहा होते ही हाफिज सईद ने उगला जहर, कहा – कश्मीर आजाद करवा कर ही रहूंगा

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद की 297 दिनों से चली आ रही नजरबंदी को लाहौर हाईकोर्ट ने खत्म करने का आदेश दे दिया है। साथ ही उसके कहीं भी आने-जाने पर लगा प्रतिबंध भी हटा दिया गया है। जिसके बाद रिहा होते ही हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत के ख़िलाफ जहर उगला और कहा कि वो कश्मीर को आजाद करवाकर ही रहेगा।

आपको बता दें कि हाफिज सईद इसी साल जनवरी से घर में नजरबंद था। मगर पाकिस्तान के पंजाब सरकार की नजरबंदी और तीन महीने बढ़ाने की याचिका को पंजाब के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने खारिज कर दिया और लाहौर हाईकोर्ट के जजों वाले बोर्ड ने पिछली बार बढ़ाई गई 30 दिनों की नजरबंदी पूरी होने पर सईद को रिहा करने का आदेश दिया है।

हालांकि मंत्रालय ने बताया कि हाफिज सईद को खुफिया जांच के बाद तैयार रिपोर्ट के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि हमारे पास हाफिज सईद के खिलाफ कुछ महत्वपूर्ण सुबूत हैं, जो उसकी नजरबंदी को जायज ठहराते हैं।

आपको बता दें कि अमेरिका ने इस फैसले का विरोध किया है। ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका दोनों ने ही जब हाफिज सईद को आतंकी घोषित कर रखा है, तब भी उसे बाहर आने की अनुमति देना हैरान करने वाला है। गौरतलब है कि प्रतिबंधित जमात के सरगना के सिर पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर (करीब 65 करोड़ रुपये) का इनाम रखा है।

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password