प्रयागराज कुम्भ 2019 – अब दिल्ली से प्रयागराज के लिए भरिए स्पाइसजेट से उड़ान

प्रयागराज कुम्भ 2019 - अब दिल्ली से प्रयागराज के लिए भरिए स्पाइसजेट से उड़ान    
प्रयागराज कुम्भ 2019 – अब दिल्ली से प्रयागराज के लिए भरिए स्पाइसजेट से उड़ान    प्रयागराज के कुम्भ की चर्चा सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है। इस बार कुम्भ की अलग ही रौनक देखने को मिल रही है। कुम्भ के लिए कुछ ही महीनों में प्रयागराज की तस्वीर ही बदल गई है। प्रयागराज में अभी से सैलानियों का आना जाना शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि इस बार करोड़ों की संख्या में सैलानी प्रयागराज पहुंचेंगे। जिसे देखते हुए दिल्ली के लिए प्रयागराज से एक और फ्लाइट शुरू हो गया है।

अभी तक प्रयागराज से एयर इंडिया की एकमात्र फ्लाइट थी। अब स्पाइस जेट ने भी दिल्ली से प्रयागराज तक की सीधी उड़ान शुरू कर दी है। स्पाइस जेट की पहली फ्लाइट से कुल 136 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस दौरान सूबे के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने इंग्लैंड निवासी भारतीय मूल के संतोष कुमार को पहला बोर्डिंग पास दिया।

एयरपोर्ट प्रबंधन और स्पाइस जेट की ओर से पहले सफर पर जाने वाले सभी यात्रियों को गुलाब का फूल देकर स्वागत  किया। पहले सफर में इसमें  कुल 141 यात्री प्रयागराज आए, जबकि जाने वाले यात्रियों की संख्या 136 रही।
प्रयागराज से दिल्ली के लिए पिछले कई सालों एयर इंडिया ही फ्लाइट संचालित कर रहा था। खास बात ये कि एयर इंडिया जहां एटीआर श्रेणी का विमान दिल्ली के लिए संचालित कर रही है तो वहीं स्पाइस जेट बोइंग 737-700 को लेकर उतरा है। एटीआर के मुकाबले जहां एक ओर इसकी स्पीड ज्यादा है तो वहीं इसमें उसके मुकाबले दोगुने यात्री बैठ सकते हैं। इसमें कुल 146 सीटें हैं। अब आने वाले दिनों में जयपुर के लिए भी प्रयागराज से सीधी फ्लाइट शुरू की जाएगी।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password