कुछ इस हाल में हैं 90 के दशक में सबके चहेते कृष्णा….

आप सभी को 90 के दशक में दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाला सीरियल श्रीकृष्णा तो याद ही होगा। आख़िर याद होगा भी कैसे नहीं क्योंकि इस सीरियल के सभी किरदार थे ही ऐसे जो आज भी सभी के ज़हन में बेस हुए हैं। मगर इस सीरियल में कृष्णा का अवतार निभाने वाले अभिनेता सर्वदमन डी.बनर्जी ने ना सिर्फ़ घर-घर में अपनी पहचान बनाई बल्कि लोगों में भी इस कदर जगह बनाई कि आज भी लोग उन्हें भूल नहीं पाए हैं। उनको लेकर लोगों में इस कदर प्यार और सम्मान था कि लोग उन्हें स्क्रीन पर देखकर रोने लग जाते थे। यही नहीं लोग स्क्रीन पर ही उनके पांव छुआ करते थे। सीरियल की अंधाधुंध दौड़ में आज सर्वदमन डी.बनर्जी तो कहीं गुम हो गए हैं मगर हां आज भी किरदार उनका सबके ज़हन में ज़िंदा ही है।

श्रीकृष्ण की भूमिका निभाकर दुनिया भर में अपनी पहचान बना चुके अभिनेता सर्वदमन डी.बनर्जी इन दिनों एक्टिंग की दुनिया से कही दूर जा चुके हैं।
आजकल सर्वदमन डी बेनर्जी ऋषिकेश में हैं यहां पर वो लोगों को मेडिटेशन भी सिखाते है। यहां वो एकदम साधारण ज़िंदगी जी रहे हैं। वहीं जब उनसे एक्टिंग दुनिया से दुरी बनाने का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि, ‘मैंने ‘श्रीकृष्णा’ करते वक्त ही फैसला कर लिया था कि मैं 45-47 साल की उम्र तक ही काम करूंगा। बस फिर मुझे मेडिटेशन मिल गया अब मैं पिछले 20 साल से वही कर रहा हूं। मगर उन्होंने ये भी कहा कि अगर उन्हें दोबारा कोई अच्छा मौका मिला तो वो जरूर काम करेंगे। बनर्जी के सभी फैन्स तो उन्हें वापस बड़े परदे पर देखना चाहते हैं मगर देखते हैं वो अपने फैन्स की ये तमन्ना कब पूरी करते हैं।

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password