दिल्ली : ठण्ड से बचने के लिए तंदूर जलाकर सोए छह युवकों की दम घुटने से मौत

अक्सर सर्दियों में लोग ठण्ड से बचने के लिए अपने कमरे में अंगीठी जलाकर सो जाते हैं जिससे दम घुटने की वजह से हर साल कई मौते होती हैं। मगर इस बार तो एक तंदूर ही 6 लोगों की मौत की वजह बन गया। दरअसल दिल्ली के कैंट इलाके में एक शादी समारोह में कैटरिंग सर्विस देने आए छह लोगों की तंदूर की वजह से दम घुटने से मौत हो गई।

आपको बता दें कि रात करीब एक बजे फंक्‍शन खत्म होने के बाद ये सभी लोग एक बड़े से कंटेनर के अंदर सो गए, ठण्ड से बचने के लिए जिस तंदूर में उन्होंने रोटी बनाई थी, उसे भी कंटेनर में रख दिया। मगर जब सुबह होने पर कोई भी दिखाई नहीं दिया तो उनकी खोजबीन की गई जिसके बाद सभी कंटेनर में बेसुध पड़े थे। उनके मुंह पर पानी के छींटे मारे गए, लेकिन किसी के शरीर में कोई हलचल नहीं हुई। इसके बाद पुलिस को घटना की जानकारी दी गई।

पुलिस सभी को लेकर हरि नगर स्थित दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल पहुंची जहां पंकज, कमल, अमित और अनिल को मृत घोषित कर दिया वहीं दो लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया मगर उन दोनों ने भी दम तोड़ दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि सभी की मौत दम घुटने से हुई है। कार्बन मोनो ऑक्साइड गैस की ज्यादा मात्रा के कारण मौत हुई।

 

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password