अमेरिका: स्कूल के पूर्व छात्र ने की फायरिंग, 17 स्कूली बच्चों की मौत

अमेरिका में आए दिन गोलीबारी की घटनाएं होती रहती हैं। एक बार फिर से कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है फ्लोरिडा के हाई स्कूल से जहां एक पूर्व छात्र स्कूल के अंदर गोलीबारी की जिसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी निकोलस क्रूज को हिरासत में ले लिया गया है।

 

गोलीबारी की ये घटना मियामी से लगभग 72 किलोमीटर उत्तर में पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में घटी। पुलिस के मुताबिक फायरिंग करने वाले का नाम निकोलस क्रूज है जो इसी स्कूल का छात्र रह चुका है। बताया जा रहा है कि 19 साल के आरोपी छात्र ने गुस्से में आकर ये फायरिंग की है। कुछ दिन पहले ही उसकी गलत आदतों और गलत व्यवहार के कारण उसे स्कूल से निकाल दिया गया था।

आपको बता दें कि आरोपी ने पहले स्कूल का फायर अलार्म बजाया। फायर अलार्म बजते ही स्कूल में अफरा तफरी मच गई जिसके बाद आरोपी ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। स्कूल में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के छात्र हैं। इस घटना के बाद देश में हथियार रखने को लेकर बने कानून पर फिर से बहस शुरू हो सकती है। देश में हर साल 33 हजार लोग बंदूक से जुड़ी घटनाओं में मौत का शिकार बनते हैं।

 

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password