इस डायमंड किंग ने सौर ऊर्जा से फैलाई गांव में रोशनी, 30 युवाओं को दी नौकरी

एक तरफ़ जहां देश में कुछ करोड़पति लोग घोटाले करने में अपना समय और शक्ति लगा रहे हैं तो वहीं दूसरी और देश में ऐसे भी पैसेवाले हैं जो दयालु जरूरतमंदों की सेवा और उनकी मदद करने से पीछे नहीं हटते। जी हां हम बात कर रहे हैं जाने माने डायमंड किंग सवजीभाई ढोलकिया की।

दरअसल महाराष्ट्र के नंदूरबार जिले के तीनसमाण गांव पिछड़ेपैन की ख़बर एक लोकल अख़बार में छपी थी। जब ये ख़बर डायमंड किंग तक पहुंची तो वो एक दिन भी नहीं रुके तुरंत सवजीभाई ढोलकिया पर्वतों को पार कर गांव में पहुंचे। इसके बाद उन्होंने बिजली, पानी,शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य के लिए बड़ी मदद की। सवजी भाई दस लोगों की टीम के साथ दो ट्रक सामग्री लेकर तीनसमाण पहुंचे। उन्होंने वहां बिजली आने की पूरी व्यवस्था करवाई। उन्होंने तीनसमाण गांव में सौर ऊर्जा के 15 खम्बे लगवाए। इलाज के लिए दवाओं की किट दी। इसके अलावा स्कूल के बच्चों को नोटबुक, स्कूल बेग, वाटरबेग, पेन और कलर्स दिए। यही नहीं उन्होंने गांव के 30 युवाओं को नौकरी भी दिलवाई। जिससे अब कम से कम गांव के 30 परिवारों के घर का खर्च तो आसानी से चल सकेगा।

उन्होंने ग्रामीणों को वाटर फिल्टर दिए। 30 युवकों को नौकरी, उनके मकान-भोजन, शादी और गांव में बिजली, पानी, सड़क समेत अन्य सुविधाएं देने का वादा किया। लोगों के लिए स्वास्थ्य किट के साथ 10 जोड़ी बैल और अन्य दुधारू पशु देंगे। छोटे-मोटे व्यवसाय कर जीविका चलाने के लिए प्रशिक्षण।महिलाओं के लिए: गृह उद्योग चलाने के लिए हरसंभव सुविधाएं। जो उत्पाद तैयार होगा, उसकी मार्केटिंग सूरत के लोग करेंगे।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password