LIVE: राष्ट्रपति भवन में पीएम मोदी ने किया ट्रूडो का स्वागत, आज होगी द्विपक्षीय वार्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो और उनके परिवार का आज राष्ट्रपति भवन में अपने अंदाज में जोरदार स्वागत किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गले लगाकर ट्रूडो का स्वागत किया। जस्टिन ट्रूडो के साथ उनका पूरा परिवार भी मौजूद रहा। पीएम मोदी ने ट्रूडो की बेटी को गले लगाया तो वहीं ट्रूडो के बेटों से भी मिले।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। दोनों नेताओं की इस मुलाकात को भारत-कनाडा के बीच संबंधों को और मजूबत करने के दिशा में उठाए गए कदम के रूप में देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री हवाईअड्डे पर ट्रूडो की अगवानी करने नहीं पहुंचे, जिसके बाद ये अटकलें लगी थीं कि कनाडा में सिख कट्टरपंथ का बढ़ने की वजह से ट्रूडो की अनदेखी की गई है। हालांकि सरकारी सूत्रों ने इन अटकलों को खारिज किया था। वहीं अब मोदी के ट्रूडो का स्वागत करने के बाद ये साफ़ हो गया है कि दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर हैं।

आपको बता दें कि कनाडाई पीएम ट्रूडो 7 दिन के भारत दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने भारत के कई शहरों का दौरा किया और ताजमहल में परिवार के साथ जमकर मस्ती की। जिसके बाद ट्रूडो सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल अमृतसर पहुंचे। स्वर्ण मंदिर में उनके स्वागत के लिए शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल मौजूद थे। राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी ट्रूडो की मुलाकात हुई।

 

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password