दिल्ली मैट्रों में सफर करने के लिए 15 किलो से ज्यादा वजन के सामान की अनुमति नहीं

दिल्ली मैट्रो ने सफर करने के लिए 15 किलो से ज्यादा के वजन पर अनुमति लगा सकती है। यह नीति दिल्ली मैट्रो 20 मार्च से लागू हो सकती है। फिलहाल यह नीति पाँच मैट्रो स्टेशन बाराखंभा, आनंद विहार, चाँदनी चौक, कश्मीरी गेट और शाहदरा पर लागू है। 20 मार्च से डीएमआरसी 15 किलो से ज्यादा सामान वाले की अनुमति 15 और स्टेशनों पर बढ़ सकती है। ये स्टेशन नई दिल्ली, आदर्श नगर, आजादपुर, बदरपुर, बॉटनिकल गार्डन, लाल किला, , दिलशाद गार्डन, गोविंदपुर, हुडा सिटी सेंटर, इंद्रलोक, करोल बाग, नांगलोई, आर के आश्रम मार्ग, चावड़ी बाजार, और रिठाला हैं। यह जानकारी डीएमआरसी के प्रवक्ता के द्वारा दी गई है।

यह नीति आपरेशन और मेन्टेनन्स एक्ट के तहत जारी की जा सकती है। इस एक्ट के तहत 15 किलो से ज्यादा वजन मैट्रो में ले जाना वर्जित है और वस्तु को मैट्रो में ले जाने के लिए इस एक्ट में वस्तु कि लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई के कुछ दिशा निर्देश दिए गए हैं।

इस एकट के तहत वस्तु कि लंबाई 45 सेमी, चौड़ाई 25 सेमी और लंबाई 60 सेमी से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। डीएमआरसी के प्रवक्ता ने बताया कि हम लोगों को बताना चाह रहे हैं कि यात्री ज्यादा बड़े या भारी बैग लेकर यात्रा न करें।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password