जयपुर में शुरू हुआ लिटरेचर फेस्टिवल, पहुंचे कई दिग्गज…

जयपुर में लिटरेचर फेस्टिवल शुरू हो गया है… लिटरेचर फेस्टिवल  का ये 11वां संस्करण शहर के डिग्गी पैलेस में आयोजित हो रहा है…  जो 29 जनवरी तक चलेगा।  इसमें देशभर के साहित्यकार अलग-अलग विषयों पर चर्चा करेंगे. इस पांच दिवसीय फेस्टिवल के लिए डिग्गी पैलेस में जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं.इस फेस्टिवल के 11वें एडिशन में अभिनेत्री नंदिता दास, मीरा नायर और अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी हिस्सा लिया.

इसके साथ ही नंदिता दास ने महिलाओं के सशक्तिकरण पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान में तो क्या भविष्य में भी वो दिन अभी दिखाई नहीं दे रहे हैं जब महिलाओं को वो अधिकार मिल सके कि वो पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलकर चल सकें.

ये सिर्फ एक सोच का अंतर है और जिस दिन ये सोच बदल जाएगी उस दिन सही मायनों में महिला सशक्तिकरण होगा.”लिटफेस्ट के नाम से पहचान बना चुके इस फेस्टिवल के दूसरे दिन फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने फिल्मी कॅरियर और अपने अनुभव लोगों के साथ साझा किए।इस दौरान नवाजुद्दीन ने कहा कि, ‘दर्शकों को शायद ये लगता है कि मैं सिर्फ गैंगस्टर के रोल ही कर सकता हूं, लेकिन असल में मैं अभिनय में इस कदर डूबा हूं कि मैं फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ में दिलीप साहब वाले किरदार का रोल भी कर सकता हूं।’

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password