Ind vs Eng ODI Series: पूर्व कप्तान एमएस धोनी के पास वनडे में 10 हजारी बनने का मौका

Ind vs Eng ODI Series

भारत में अभी तक सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ वनडे में 10 हजार रन बनाने में कामयाब हो पाये हैं. वहीं पूर्व कप्तान एमएस धोनी की बात करें, तो जल्द ही धोनी भी इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं. अभी तक धोनी ने वनडे में भारत की तरफ से खेलते हुए 9793 रन बनायें हैं. वहीं एशिया एकादशा की बात करें तो धोनी ने उसमें 174 रन बनाये हैं.

वहीं 10 हजारी की लिस्ट में धोनी के साथ जल्द ही, एक नाम और भी जुड़ सकता है. वो है, भारतीय कप्तान विराट कोहली का. जिन्होनें अभी तक 208 मैचों में 9588 रन बना लिये हैं.

इंग्लैंड में शुरु हो रही, तीन एकदिवसीय वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 13 तारीख को ट्रेंटब्रिज में खेला जायेगा. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ कल से शुरू होने वाली सीरीज में एमएस धोनी एक नया कीर्तिमान रच सकते हैं. वो 10,000 रन पूरे करने के साथ दुनिया के 12वें बल्लेबाज बन सकते हैं. अभी तक 318 वनडे मैच खेल चुके धोनी 9967 रन बना चुके हैं. साथ ही 10 हजार रन बनाने से महज 33 रन दूर हैं.

Ind vs Eng ODI Series के पहले मुकाबले में,निश्चित ही यह कारनामा धोनी गुरूवार को ट्रेंटब्रिज में खेले जाने मैच में करना चाहेगें.

यही नहीं धोनी इंग्लैंड के खिलाफ भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बनाने के मामले में सबसे आगे निकल सकते हैं. धोनी को यह कारनामा करने के लिए महज 98 रनों की दरकार है. इस लिस्ट में सर्वाधिक रन बनाने में भारत के युवराज सिंह का नाम है. जिन्होनें इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए अभी तक (1523 रन) बना रखे हैं. धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए अभी तक 1425 रन बना लिये हैं. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली को 10 हजारी लिस्ट में शामिल होने के लिए 412 रनों की दरकार है. जोकि इस सीरीज में 10 हजार कि लिस्ट में पहुंचना थोड़ा मुश्किलों भरा है.

विकेट के पीछे, अपनी हाथों की फूर्ति के लिए जाने, जाने वाले एमएस धोनी विकेटकीपिंग में भी एक नई उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. अभी तक विकेट के पीछे 297 कैच पकड़ चुके धोनी को 300 कैच पकड़ने के लिए महज 3 कैचों की जरुरत है. इस लिस्ट में अभी तक धोनी से आगे तीन विकेटकीपर हैं. ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (417), दक्षिण अफ्रिका के मार्क बाउचर (402) और श्रीलंका के कुमार संगाकारा (383). वहीं वनडे में स्टंपिंग के मामले में धोनी ने 107 स्टंप भी किए हैं. जोकि पूरी दुनिया में सबसे आगे हैं. कुल मिलाकर धोनी ने विकेट के पीछे अभी तक 404 शिकार किये हैं.

 

Grameen News के खबरों को Video रूप मे देखने के लिए ग्रामीण न्यूज़ के YouTube Channel को Subscribe करना ना भूले  ::

https://www.youtube.com/channel/UCPoP0VzRh0g50ZqDMGqv7OQ

Kisan और खेती से जुड़ी हर खबर देखने के लिए Green TV India को Subscribe करना ना भूले ::

https://www.youtube.com/user/Greentvindia1

Green TV India की Website Visit करें :: http://www.greentvindia.com/

 

 

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password