Uttar Pradesh Bulletin 8th February 2019- राम मंदिर पर बोले योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh Bulletin 8th February 2019

 1.. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुरुवार को पेश किया गया बजट लोकलुभावन नहीं बल्कि लोककल्याणकारी है। प्रदेश के हित में जो आवश्यक है उस प्रकार के बजट का प्रावधान किया गया है। यह’सबका साथ, सबका विकास’ के मूलमंत्र को साकार करने वाला है। राज्य विधानसभा में गुरुवार को पेश किए गए वर्ष 2019-20 के बजट के बाद संवाददाता सम्मेलन में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के इतिहास का यह सबसे बड़ा बजट प्रदेश को विकास के रास्ते पर आगे ले जाएगा।

2.. मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के बाद अब उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी गुरुवार को पश्चिम बंगाल में एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया। केशव मौर्य ने पश्चिम बंगाल की जनता का आह्वान किया कि अनुशासनहीन फैलाने वाली इस सरकार को जब उखाड़ न फेंको तब तक चैन से न बैठें।

3.. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि राममंदिर का निर्माण बिल्कुल उसी स्थान पर किया जाएगा, जहां भगवान का जन्म होना माना जाता है। बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में काफी कुछ होने वाला है। चिंता मत करिए, हमने स्पष्ट कर दिया है कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का मंदिर बिल्कुल उसी स्थान पर बनेगा। इसमें कोई भ्रम नहीं होना चाहिए।

4.. जरवल विद्युत उपकेन्द्र में गुरुवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। जिससे ट्रांसफार्मर और फीडर पूरी तरह जल गया। जिससे वहां मौजूद कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। कर्मचारियों ने किसी प्रकार बालू डालकर आग पर काबू पाया। फीडर जल जाने से पचासी गांव की बिजली गुल हो गई…

5.. प्रदेश में रेल व्यवसथा अपनी लेटलतीफी के चलते हमेशा सुर्खियों में रहती है. लेकिन सरकार हमेशा इसे सुधारने के दावे करती रहती है. ऐसा ही मामला बिहार के सीवान रेल खंड से सामने आया है. जहां गोरखपुर इंटर सिटी के इंजन और कुछ बोगियों पर तेज हवा के कारण पेड़ गिर गया. जिससे बिजली का पावर तार टूट गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. जिसकी सूचना यात्रियों ने रेल अधिकारियों को दी. हालांकि इस मामले पर किसी भी रेल अधिकारी ने सुध नहीं ली.

6.. यूपी के कानपुर समेत आसपास के कई शहरों में बुधवार रात से ही है। लगातार बारिश से ठंड और बढ़ गयी है। विभाग की मानें तो अभी कुछ दिनों तक मौसम का यही हाल रहेगा।

 

Grameen News के खबरों को Video रूप मे देखने के लिए ग्रामीण न्यूज़ के YouTube Channel को Subscribe करना ना भूले  ::

https://www.youtube.com/channel/UCPoP0VzRh0g50ZqDMGqv7OQ

Kisan और खेती से जुड़ी हर खबर देखने के लिए Green TV India को Subscribe करना ना भूले ::

https://www.youtube.com/user/Greentvindia1

Green TV India की Website Visit करें :: http://www.greentvindia.com/

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password