उत्तर प्रदेश बुलेटिन 29 दिंसबर 2018:गठबंधन पर राहुल गांधी लेंगे फैसला-राज बब्बर

उत्तर प्रदेश बुलेटिन 29 दिंसबर 2018

उत्तर प्रदेश बुलेटिन 29 दिंसबर 2018, आज की बड़ी खबरें-

  1. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगातार बढ़ रहे अपराध को रोकने के लिए तकनीक विकसित करने और उसका विस्तार करने की जरूरत पर बल दिया. उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस ने प्रदेश में जिस तरह का सुरक्षा का वातावरण कायम किया है, उससे पूरे देश में उसकी सराहना हो रही है. यही नहीं, सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश को सबसे सुरक्षित प्रदेश बताया. साथ ही यूपी पुलिस के कार्यों की सराहना भी की.
  2. प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में महागठबंधन पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ही फैसला लेंगे. बब्बर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 134वें स्थापना दिवस समारोह में मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस मूल्यों और आदर्शों की पार्टी है.
  3. प्रदेश में 1994, 2003 और 2006 बैच के आईएएस अफसरों के प्रमोशन का रास्ता साफ हो गया है. शुक्रवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी ने तीन बैच के आईएएस अफसरों की डीपीसी कर दी. अब मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद एक जनवरी को तीनों बैच के अफसरों के प्रमोशन का आदेश जारी हो जाएगा.
  4. बीजेपी नेतृत्व लोकसभा चुनाव  2019 के लिए उत्तर प्रदेश  में विशेष योजना पर काम कर रहा है. राज्य में पार्टी एक चुनाव प्रभारी और छह क्षेत्रीय प्रभारियों के साथ मैदान में उतरेगी. पार्टी ने एक दिन पहले घोषित किए गए तीन प्रभारियों के बार में साफ किया है कि वे क्षेत्रीय प्रभारी होंगे. अभी तीन क्षेत्रीय प्रभारी तथा एक चुनाव प्रभारी और घोषित किए जाने हैं.
  5. कांग्रेस ने बीते शुक्रवार को आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में उत्तर प्रदेश में ‘जंगल राज कायम है. राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा ने चुनावों में कानून व्यवस्था में सुधार, महिला सुरक्षा और भ्रष्टाचार हटाने को लेकर बड़े-बड़े वादे किये थे. लेकिन ‘‘इस शासन ने पूरी तरह से निराश किया. उन्होंने संवाददाताओं को बताया, ‘‘राज्य में सरकार के नाम पर कुछ नहीं है. कानून व्यवस्था के नाम पर कुछ नहीं है. उत्तर प्रदेश में भाजपा शासन में ‘‘जंगल राज” चल रहा है.
  6. जमीन को लेकर विवाद के कारण इटावा के फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में दो सगी बहनों की गोली मारकर यहां हत्या कर दी गयी. इस हत्याकांड के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अशोक कुमार त्रिपाठी  के मुताबिक मृतकों की पहचान सुनीता (45 साल) और लक्ष्मी (18 साल) के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है और पुलिस जांच शुरू कर दी गई है.

इन खबरों को वीडियो के रूप में देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

 

Grameen News के खबरों को Video रूप मे देखने के लिए ग्रामीण न्यूज़ के YouTube Channel को Subscribe करना ना भूले  ::

https://www.youtube.com/channel/UCPoP0VzRh0g50ZqDMGqv7OQ

Kisan और खेती से जुड़ी हर खबर देखने के लिए Green TV India को Subscribe करना ना भूले ::

https://www.youtube.com/user/Greentvindia1

Green TV India की Website Visit करें :: http://www.greentvindia.com/

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password