Grameen News

True Voice Of Rural India

छत्तीसगढ़ बुलेटिन 28 दिंसबर 2018 – किसानों के खाते में आई कर्जमाफी की रकम

1 min read
छत्तीसगढ़ बुलेटिन 28 दिंसबर 2018

Sharing is caring!

छत्तीसगढ़ बुलेटिन 28 दिंसबर 2018 –

1…छत्तीसगढ़ में देर से ही सही लेकिन भूपेश बघेल सरकार ने अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया है… मुख्यमंत्री और उनके साथ 2 मंत्रियों ने 17 दिसंबर को शपथ ली थी, जबकि शेष 9 मंत्रियों ने 25 दिसंबर को शपथ ग्रहण की… . इसके बाद से लगातार विभागों के बंटवारे का इंतजार किया जा रहा था… गुरुवार को लगभग 3 घंटे की माथापच्ची के बाद विभागों का बंटवारा किया गया… हालांकि वरिष्ठ मंत्री टी. एस. सिंहदेव को उस समय निराशा हाथ लगी जब वित्त विभाग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने झोली में डाल लिए…

2.. बघेल सरकार ने नया रायपुर में मंत्रियों और अफसरों के बंगलों का निर्माण सालभर में पूरा करने के निर्देश दिए हैं… पता चला है कि वित्त विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राजभवन और सीएम हाउस समेत सभी निर्माण कार्य सालभर में पूरे किए जाएं… इनमें मंत्री-अफसरों के बंगले भी शामिल हैं…

3.. छत्तीसगढ सरकार ने किसानों से कर्ज माफी के जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने की बात बघेल सरकार ने शुरू कर दी है… रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को राज्य के कई किसानों के बैंक खातों में कर्ज माफी का पैसा क्रेडिट हुआ… कई जिलों के किसानों के खाते में पैसे क्रेडिट होने का उनके मोबाइल पर संदेश आया तो इस बात का खुलासा हुआ..

4…छत्तीसगढ़ के कोरबा में बुधवार की सुबह से लेकर देर रात तक हाथियों को मुड़ापार हेलिपैड स्थित नर्सरी से खदेड़ा गया… कोरबा कलेक्टर मो.कैसर अब्दुल हक़, एसपी मयंक श्रीवास्तव और डीएफओ ने खुद ऑपरेशन एलिफेंट की कमान अपने हाथो में लेकर भीड़ को हाथियों से दूर रखा… इसके लिए क्षेत्र में धारा 144 लगाई गई… दोनों तरफ की सड़कों बंद कर शाम को हाथियों को खदेड़ा गया, जो देर रात तक जंगल की तरफ चले गए.

5… प्रदेश में एक जुलाई 2019 से चिपयुक्त ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी बुक अमान्य हो जाएंगे। इसकी जगह क्यूआर कोड से लैस ड्राइविंग लाइसेंस दिए जाएंगे। नए लाइसेंस में प्रदूषण के स्तर और बीमा समेत सभी जानकारी फीड रहेगी।

इस खबर को वीडियों के रूप में देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *