Chhattisgarh bulletin 8th February 2019- छत्तीसगढ़ से यूपी के लिए चलेगी बस

Chhattisgarh bulletin 8th February 2019
  1. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के माड़ इलाके में सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई की। पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में10 नक्सली मारे गए। इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है। मौके से नक्सलियों के शव और भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए. भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के माड़ इलाके में यह मुठभेड़ हुई. DRG और STF के जवानों ने इस संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों से मुकाबला किया। बीजापुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के अनुसार मुठभेड़ सुबह करीब 11 बजे भैरामगढ़ थाना क्षेत्र के जंगल वाले इलाके में हुई। उस वक्त विशेष कार्य बल और जिला रिजर्व गार्ड की संयुक्त टीम नक्सलवाद विरोधी अभियान चला रही थी.
  2. छत्तीसगढ़ के रायपुर में पत्रकारों ने हाथों में माइक और सिर पर हेलमेट पहनकर भाजपा नेताओं से बात की। दरअसल बीते हफ्ते भाजपा समर्थकों ने छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर एक पत्रकार पर हमला कर दिया था। एक कार्यक्रम में हेलमेट पहनकर नेताओं से बातचीत करने आए पत्रकारों का कहना है कि वह ऐसा करके भाजपा की सराकर को संदेश देना चाहते हैं,इसके अलावा अगर दोबारा उनपर हमला होता है तो वे सुरक्षित भी रहेंगे।

  3. कानपुर देहात के अकबरपुर में सेक्टर सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि2019 का चुनाव कौरव और पांडवों की लड़ाई है। जिस प्रकार महाभारत के युद्ध में एक तरफ कौरव और दूसरी तरफ पांडव थे। लेकिन, इस युद्ध में जीत किसकी हुई? जो सच्चाई के रास्ते पर चल रहा था और झूठ परास्त हुआ। उसी तरह आज एक तरफ भ्रष्टाचार, आतंकवाद, गुंडाराज है तो दूसरी तरफ विकास, स्वच्छ शासन और जीरो टॉलरेंस की नीति है। भ्रष्टाचार रहित सरकार है। विपक्ष हमें परास्त करने के लिए एकजुट हो रहा है।
  4. छत्तीसगढ़ से उत्तरप्रदेश के लिए जल्द ही परिवहन सेवा शुरू होगी। पिछले महीने उत्तरप्रदेश परिवहन विभाग के अधिकारियों के यहां आने के बाद,दूसरे दौर की बात करने छत्तीसगढ़ के परिवहन अधिकारी उत्तरप्रदेश के परिवहन अधिकारियों से चर्चा करने लखनऊ जाएंगे। राज्य के परिवहन अधिकारियों की मानें, तो उत्तरप्रदेश का पूरा प्रशासनिक अमला कुंभ मेले के प्रबंधन में व्यस्त है, इस वजह से उत्तरप्रदेश में किन-किन मार्गों से बसों का संचालन होना है, यह अभी तय नहीं हो पाया है। गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश मार्ग के लिए बस संचालन करने लंबे अरसे से मांग की जा रही है।
  5. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकारी संस्थाओं में बैठे आरएसएस के लोगों को हटाया जाएगा। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आरएसएस देश की संस्थाओं पर नियंत्रण करना चाहती है। पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अधिवेशन में गांधी ने कहा कि कांग्रेस 2019 में भाजपा, आरएसएस को हराएगी। जो लोग घृणा फैला रहे हैं, उन्हें सत्ता से हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम छत्तीसगढ़ के विभिन्न संस्थानों में बैठाए गए आरएसएस के लोगों को हटाएंगे।

Grameen News के खबरों को Video रूप मे देखने के लिए ग्रामीण न्यूज़ के YouTube Channel को Subscribe करना ना भूले  ::

https://www.youtube.com/channel/UCPoP0VzRh0g50ZqDMGqv7OQ

Kisan और खेती से जुड़ी हर खबर देखने के लिए Green TV India को Subscribe करना ना भूले ::

https://www.youtube.com/user/Greentvindia1

Green TV India की Website Visit करें :: http://www.greentvindia.com/

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password