Thu. Jul 18th, 2019

True Voice Of Rural India

उत्तर प्रदेश बुलेटिन 20 दिंसबर 2018: भिखारी, सेक्स वर्कर्स से वसूला जायेगा टैक्स!

1 min read
उत्तर प्रदेश बुलेटिन 20 दिंसबर 2018

उत्तर प्रदेश बुलेटिन 20 दिंसबर 2018: भिखारी, सेक्स वर्कर्स से वसूला जायेगा टैक्स!

उत्तर प्रदेश बुलेटिन 20 दिंसबर 2018 में आज की बड़ी खबरें-

  1. प्रदेश विधानसभा में बुधवार को कानून व्यवस्था और किसानों की स्थिति सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया, जिससे प्रश्नकाल नहीं पूरा हो सका. सदन की बैठक शुरू होते ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के सदस्य अपनी अपनी जगहों पर खड़े होकर विभिन्न मुद्दे उठाने लगे. एसपी के सदस्यों ने लाल टोपी पहन रखी थी और उनके हाथों में पोस्टर भी था. इन पोस्टर्स पर बीजेपी पर तंज करते हुए कई नारे लिखे थे.
  2. उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड से होकर गुजरने वाली चार नदियों यमुना, केन, बेतवा और मंदाकिनी का पानी अब इंसानों के पीने लायक नहीं रहा. प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की आई एक रिपोर्ट में इन नदियों का पानी जहरीला पाया गया. इन नदियों का पानी पीने से इंसानों को कई बीमारियां घेर सकती हैं.
  3. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष, केन्द्र सरकार में पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीप्रकाश जायसवाल ने कांग्रेस के अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की वकालत की है. श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहा कि पार्टी को सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ना चाहिए और उन्हें विश्वास है कि राज्य में पार्टी को अच्छी सफलता मिलेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि सपा हों या बसपा इनके साथ मिलकर चुनाव लड़ने से कांग्रेस को कोई मजबूती मिलने वाली नहीं है. श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व को साबित किया है.
  4. बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा ने उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के बीच चुनावी गठबंधन की खबरों को खारिज किया है. मिश्रा ने मीडिया में आई इन बातों को निराधार बताते हुए कहा कि हमें नहीं पता कि ये बातें कहां से आई और किसने चलाईं. खबरों में कहा गया है कि सपा, बसपा और रालोद के बीच सीटों का तालमेल हो गया है और कांग्रेस को गठबंधन का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा.
  5. प्रदेश के बरेली जिले में फरीदपुर नगर पालिका परिषद आगामी दिनों में भिखारियों और सेक्स वर्कर्स से टैक्स वसूल सकता है. ये रकम ‘केयरिंग चार्ज’ के रूप में वसूली जाएगी. परिषद ने अपनी आय में इजाफा करने के लिए केयरिंग चार्ज से जुड़ा प्रस्ताव तैयार किया था, जो कि पास हो गया है. प्रस्ताव के तहत भीख मांगने वालों और वेश्याओं से 500 से 2000 रुपए के बीच यह टैक्स वसूला जाएगा.
  6. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुए विवेक हत्याकांड में बुधवार को सीजेएम कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल किया गया. इसमें सिपाही प्रशांत कुमार को हत्या का दोषी बताया गया है. इस मामले में सह-आरोपी सिपाही संदीप के खिलाफ मारपीट की धारा में आरोपपत्र दाखिल किया गया है. आरोपपत्र में कई साक्ष्यों का हवाला देते हुए प्रशांत को दोषी कहा गया है. तत्कालीन सीओ गोमती नगर चक्रेश मिश्रा, इंस्पेक्टर डी.पी. तिवारी पर भी कार्रवाई की बात कही गई है.

इस खबर को वीडियो रुप में देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

 

Grameen News के खबरों को Video रूप मे देखने के लिए ग्रामीण न्यूज़ के YouTube Channel को Subscribe करना ना भूले  ::

https://www.youtube.com/channel/UCPoP0VzRh0g50ZqDMGqv7OQ

Kisan और खेती से जुड़ी हर खबर देखने के लिए Green TV India को Subscribe करना ना भूले ::

https://www.youtube.com/user/Greentvindia1

Green TV India की Website Visit करें :: http://www.greentvindia.com/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *