चकरनगर इटावा सभागार में तहसील दिवस का कार्यक्रम हुआ संपन्न

चकरनगर इटावा सभागार में तहसील दिवस का कार्यक्रम हुआ संपन्न

चकरनगर (इटावा) : पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार तहसील स्थित सभागार में तहसील दिवस का कार्यक्रम मंगलवार को संपन्न हुआ। जिसमें कुल 32 शिकायतें पोर्टल पर दर्ज की गई जिस पर पीठासीन अधिकारी ने 7 दिन के अंदर कार्यवाही करने के सख्त आदेश दिए। प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील सभागार चकरनगर में तहसील दिवस का कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें कई विभाग के अधिकारी मौके पर ही नहीं आए और कुछ ने तो सिर्फ कोरम पूरा करने के लिए आपने सहायकों को भेजकर उपस्थिति दर्ज करा दी।

तहसील दिवस जैसे महत्वपूर्ण कार्य में अधिकारियों को आना आवश्यक होता है.. लेकिन उसके बावजूद भी अधिकारी आना सही नहीं समझते। आज पटल पर पीठासीन अधिकारी के समक्ष मात्र 32 शिकायतें आई। जिन पर उन्होंने 7 दिन के अंदर जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिया है।
तहसील दिवस के कार्यक्रम में ब्लेड युक्त तारों से संबंधित चर्चाएं जोड़ो पर रहीं जिस पर पीठासीन अधिकारी गजराज सिंह यादव ने संज्ञान लेते हुए संबंधित थानाध्यक्ष चकरनगर अनूप कुमार तिवारी को तलब किया। उन्होंने ब्लेड युक्त तारों के संबंध में जब यह पूंछा कि क्या इन तारों से संबंधित कोई आदेश आपके पास है? तो थानाध्यक्ष श्री तिवारी ने स्पष्ट लहजे में यह कहा कि हमारे पास इस संबंध का कोई भी आदेश नहीं है।

चकरनगर के उप जिलाधिकारी ने कहा कि हमने सिर्फ दिशा निर्देश दिए थे। इस परिपेक्ष्य में मैंने कार्यवाही सुनिश्चित कर दी और ब्लेड वाले तारों को हटवाया इस पर पीठासीन अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए तो उन्होंने तहसील के कर्मचारियों को बुलाकर उनसे यह पूछा कि क्या ब्लेड वाले तारों से संबंधित कोई आदेश की जानकारी है। जिस पर उपस्थित एक लेखपाल ने यह कहते हुए कहा कि श्रीमानजी ब्लेड युक्त तारों की मनाही का आदेश सख्त है।

 

लेकिन इसकी कॉपी मेरे पास नहीं है। पीठासीन अधिकारी ने मीडिया की तरफ इशारा करते हुए आग्रह किया कि इसका बायलॉज हो तो उपलब्ध कराया जाए और इस पर विशेष संज्ञान में लेकर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी जो किसान फसल की सुरक्षार्थ नहीं बल्कि पशुओं को घायल करने के लिए जो ब्लेडयुक्त तार लगाए हुए हैं.. वैसे किसानों को लेखपालों को आदेशित कर के चिन्हित किया जाएगा सात ही संबंधित थानाध्यक्षों को आदेश के तहत कवर लेटर लगा कर विधि अनुसार कार्यवाही करने के आदेश पारित करुंगा।
सभागार में इसके साथ-साथ राकेश पुत्र छोटे लाल पिपरौली गढ़िया ने भूमि पर अवैध कब्जा से संबंधित एक प्रार्थना पत्र दिया। राजवीर सिंह पुत्र मुलायम सिंह निवासी नवादा खुर्द कला ने अवैध कब्जे से संबंधित प्रार्थना पत्र दिया।

 

श्रीमती प्रियंका पत्नी रामकिशोर इंदिरा आवास प्राप्त करने हेतु प्रार्थना पत्र  दी।  इस प्रकार से 32 प्रार्थना पत्र पटल पर आए जिन पर सक्षम अधिकारी द्वारा आदेश पारित कर 7 दिन के अंदर जांच कर निस्तारण के आदेश दिए गए ।

डॉ एस बी चौहान की रिपोर्ट

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password