Grameen News

True Voice Of Rural India

तीन तलाक बिल के बाद, तलाक

1 min read
तीन तलाक

तीन तलाक बिल के बाद, तलाक

Sharing is caring!

देश में जहां एक तरफ सरकार नए-नए और ऐतिहासिक फैसले ले रही है, जहां एक तरफ सरकार मुस्लिम महिलाओं को अधिकार दिलाने के लिए संसद भवन में तीन तलाक बिल लेकर आई, जिसके चलते मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिल सके. गौरतलब है कि, इस कानूक पर दोनों सदनों की मुहर लग चुकी है. जल्द ही ये कानून पूरे भारत पर प्रभावी हो जाएगा. यानि की अब मुस्लिम समुदाय के पतियों को अपनी पत्नी को तलाक-तलाक-तलाक कहने पर तीन साल की जेल और जुर्माना भी भरना पड़ेगा.

हालांकि, इस कानून के बनने के बाद ट्रिपल तलाक के मामलों का सामने आना ये दर्शाता है की अभी इस कानून का हमारे देश में कितना असर है. क्योंकि उत्तर प्रदेश के कुशनीगर के जनपद में एक तीन तलाक से जुड़ा मामाल सामने आया है. जिसमें एक मुस्लिम महिला के पति ने सउदी के दमाम शहर से मोबाइल पर तलाक-तलाक-तलाक बोल कर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया है. आपको बता दें की ये मामला नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के शोभा छपरा गांव का है, जहां रहने वाले तबारुदीन ने अपनी पत्नी को सउदी से फोन कर तलाक दिया है.

आपको बता दें की तबारुदीन की शादी साल 2014 में हुई थी. शादी के 8 महीने बाद ही तबारुदीन सउदी चला गया था. हालांकि बीते 20 दिन पहले जब वो वापस आया तो कुछ दिन अपनी पत्नी के साथ रहा और जल्दी ही फिर से सउदी चला गया. जहां जाकर उसने फोन पर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. वहीं महिला की मानें तो जब उसके पति यहां आए थे. उस दौरान उनके बीच किसी भी तरह ही तकरार नहीं हुई थी. न ही किसी चीज को लेकर बहस हुई है. यही वजह है की इस समय पीड़ित महिला न्याय के लिए इस समय स्थानिय थाने से लेकर सरकार की नए कानून पर आस लगाए हुए है. हालांकि वहीं दूसरी तरफ पुलिस पर आरोप है कि, वो दोनों पक्षों पर दबाव बना कर सुलहनामा करवाने के चक्कर में लगी हुई है. इसके साथ ही लड़के के पिता की मानें तो निकाह के समय में जो रकम दी कबूलनामा की गई थी. हम उसे चेक के माध्यम से दे देंगे. हालांकि महिला को ये मंजूर नहीं है. वहीं सीओ की मानें तो उन्होंने भी कहा की तीन  तलाक का मामला उनके सामने आया है. इस पर कार्रवाई की जा रही है और महिला को न्याय दिया जाएगा. हालांकि इस आश्वासन का इस मामले पर कितना असर होगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

 

Kisan और खेती से जुड़ी हर खबर देखने के लिए Green TV India को Subscribe करना ना भूले ::

https://www.youtube.com/user/Greentvindia1

Green TV India की Website Visit करें :: http://www.greentvindia.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *