लंदन में गणतंत्र दिवस पर भिड़े भारत-पाक सपोर्टर, लगे मोदी और वंदे मातरम के नारे

एक तरफ जहां गणतंत्र दिवस के दिन पूरा भारत ख़ुशी से झूम रहा था तो वहीं लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर गणतंत्र दिवस के दिन पाकिस्तान द्वारा काला दिवस अभियान चलाया गया। पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश सांसद ने वहां जमकर विरोध प्रदर्शन किया। पाकिस्तान मूल के लॉर्ड नजीर अहमद की अगुवाई में कई लोगों ने भारत विरोधी प्रदर्शन किया। भारतीय उच्चायोग के बाहर भारत विरोध प्रदर्शनकारियों ने जमकर भारत के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी की। दरअसल ये प्रदर्शनकारी कश्मीर के साथ ही खालिस्तान के लिए आजादी की मांग कर रहे थे। जिसके बाद भारत के समर्थकों और भारत विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच भिड़ंत हो गई। दोनों गुटों में भारत-पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी होने लगी है। भारत के समर्थन में लोगों ने मोदी-मोदी और वंदेमातरम के नारे लगाए तो वहीं पाकिस्तानी मूल के लोगों ने कश्मीर और खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की और भारत से अलग करने की मांग की।

हालांकि इन प्रदर्शनकारियों को भारत के समर्थकों ने भी मुहतोड़ जवाब दिया। जिसके बाद भारतीय उच्चायोग की इमारत के बाहर दोनों पक्षों के दर्जनों लोगों ने एक-दूसरे पर खूब भड़ास निकाली और जिसके बाद मामला बढ़ता देख स्कॉटलैंड यार्ड के जवानों को बीच-बचाव करना पड़ा।

आपको बता दें कि लॉर्ड नजीर पर काफी विवादास्पद व्यक्ति है, जिस पर कई घोटाले के आरोप हैं। उसे खतरनाक ड्राइविंग के लिए सजा भी मिल चुकी है। नजीर को यहूदी विरोधी विवाद के बाद 2013 में लेबर पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password