छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, 7 पुलिसकर्मी शहीद, 1 जख्मी

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, 7 पुलिसकर्मी शहीद, 1 जख्मी

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, 7 पुलिसकर्मी शहीद, 1 जख्मी छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बार फिर नक्सलियों ने सेना के जवानों को निशाना बनाकर एक बड़ा हमला कर दिया। दरअसल नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में जबरदस्त विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट में करीब 7 जवान शहीद हो गए।

आपको बता दें कि दंतेवाड़ा जिले में सड़क निमार्ण की सुरक्षा डियूटी में जा रहे जवानों के वाहन को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग से विस्फोट कर उड़ा दिया, जिसमें उसमें सवार छह जवान मौके पर ही शहीद हो गए। एक जख्मी जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं एक और जवान गंभीर रूप से घायल है।नक्सलियों ने वाहन को उड़ाने के बाद शहीद और घायल जवानों से चार इंसास एवं दो ए.के.47 राइफल भी लूट ले गए। घटना के बाद आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही सर्च ऑपरेशन भी जारी है।

इस हमले के बाद दंतेवाड़ा के अपर पुलिस अधीक्षक जी.एन.बघेल और सभी पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना का जायज़ा लिया। गौरतलब है कि इस इलाके के बचेली में विकास यात्रा पर मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह इसी सप्ताह पहुंचने वाले है। उनकी इस यात्रा को लेकर सुरक्षा बल काफ़ी अलर्ट हैं मगर इसके बाद भी नक्सलियों ने बारूदी सुरंग बिछाकर जबरदस्त विस्फ़ोट कर दिया। जिससे अब मुख्यमंत्री की सुरक्षा सवाल उठ रहे हैं। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दंतेवाड़ा नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इससे पहले, 13 मार्च को भी माओवादियों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सर्च ऑपरेशन में जुटे सीआरपीएफ के जवानों पर आईईडी हमला किया था जिसमें 9 जवान शहीद हुए थे।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password