ग्वालियर में रिवॉल्वर थामे इस शख्स की हुई पहचान, यूपी में भी BSP MLA गिरफ्तार

भारत बंद के दौरान हुई हिंसा के दौरान ग्वालियर के ठाठीपुर में रिवॉल्वर थामे एक शख्स लगातार चर्चा में बना हुआ। सोशल मीडिया पर इस शख़्स की गिरफ्तारी की मांग लगातार तेज होती जा रही है। दरअसल दलित संघठनों द्वारा भारत बंद में किए गए प्रदर्शन में इस शख़्स का भीड़ पर गोली चलाने का वीडियो वायरल हो गया था। जिसके बाद से ही पुलिस इसे ढूंढ रही है। इस युवक की पहचान राजा चौहान के तौर पर की गई है। पुलिस ने राजा चौहान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि राजा के पिता का कहना है कि उनका बेटा घटना से एक दिन पहले ही अपने काम के सिलसिले में इंदौर चला गया था। वो ये ज़रूर मानते हैं कि उनके परिवार ने हवा में फायर किया लेकिन फायर आत्मरक्षा में किया गया था।

यही नहीं भारत बंद के दौरान मेरठ में हिंसा के आरोप में बीएसपी के पूर्व विधायक योगेश वर्मा समेत बीएसपी के पांच नेताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इन पर हिंसा भड़काने का आरोप है। यूपी सरकार का आरोप है कि चुनाव में दलितों का वोट हासिल करने के लिए कुछ राजनीतिक दलों ने दलितों के प्रदर्शन में हिंसा करवाया।

वहीं एससी-एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट ने जो बदलाव किए हैं वो फिलहाल बने रहेंगे। दरअसल कोर्ट ने कहा कि हम एक्ट के ख़िलाफ़ नहीं हैं लेकिन बेकसूरों को बचाना चाहते हैं।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password