1 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगे आशीष नेहरा…..

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 नवंबर को अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर होने वाले पहले टी 20  मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे…  आपको बात दें कि ये आशीष नेहरा का फेयरवेल मैच होगा और अपने होम ग्राउंड पर नेहरा अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे।
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नेहरा ने मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को अपने इस फैसले के बारे में बता दिया है….. आईसीसी 2018 में विश्व टी20 का आयोजन नहीं करेगा और ऐसे में नेहरा ने टीम प्रबंधन से कह दिया है कि यह उचित होगा कि अच्छा प्रदर्शन कर रहे जूनियर खिलाड़ियों को मौके मिलें। गौतलब है कि नेहरा अगले सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग में भी हिस्सा नहीं लेंगे.
मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में 1999 में भारत की ओर से डेब्यू करने वाले नेहरा ने 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 मैच खेले. उन्होंने टेस्ट मैचों में 44, वनडे में 157 और टी-20 में 34 विकेट चटकाए. नेहरा को 2003 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 23 रन देकर छह विकेट चटकाने के लिए याद किया जाता है. वह बीमार होने के बावजूद इस मैच में खेले थे और शानदार प्रदर्शन किया.
साथ ही वे चोटिल होने के कारण वह टीम से अंदर बाहर होते रहे. उनका टेस्ट करियर 2004 में ही पाकिस्तान के खिलाफ थम गया था. उसके बाद वनडे टीम में उन्होंने वापसी की, लेकिन 2011 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद उन्होंने एक भी वनडे नहीं खेला. आशीष नेहरा ने चोट के बाद आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर अंतरराष्ट्रीय  टी-20 में वापसी की, उसके बाद वह भारतीय टीम के लिए टी-20 क्रिकेट में बने हुए हैं.

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password