पटियाला में दशहरा आयोजन को लेकर शिव सेना ने की बैठक

पटियाला : शिव सेना पंजाब के उप प्रमुख हरीश सिंगला द्वारा पिछले 9 वर्षों से भगवान श्री राम की दशहरा संग मेले का आयोजन पटियाला शहर में किया जाता है। शहर के वीर हकीकत राय ग्राउंड में बड़ी धूम धाम से हर वर्ष इस उत्सव को मनाया जाता है। उत्सव में राजनितिक पार्टी से लेकर  धार्मिक और सामाजिक कार्य करने वाले सभी लोग एक साथ आकर श्री राम के इस पर्व को मनाते है। जिसमें लाखों लोग भगवान श्री राम का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए पहुँचते है। इस वर्ष भी दशहरा मेले का आयोजन को लेकर शिव सेना कार्यलय पर आज मीटिंग समपन्न हुई।

श्री हरीश सिंगला ने बैठक को संबोधित करते हुए बताया की पिछले 35 सालो से कुमाऊ सभा द्वारा वीर हकीकत राय ग्राउंड में जो रामलीला का आयोजन किया जा रहा था, वो इस बार शहर के दूसरे मैदान में किया जाएगा। स्थान परिवर्तन को लेकर श्री सिंगला ने बताया कि वीर हकीकत राय ग्राउंड के आयोजन में विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता था। इसलिए इस बार परिवर्तन किया गया है। तो वहीं रामलीला के स्थान में भी परिवर्तन करके अब बाजवा क़ॉलनी कर दिया गया है। रामलीला का प्रसारण डिजिटल माध्यम से किया जाएगा।  जिससे हर आदमी रामलीला को देख अपनी धर्म की रक्षा कर सके।

बैठक के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए पीआरटीसी के चेयरमैन केके शर्मा ने बताया की इस बार दशहरा पर्व में मुख्य मेहमान के तौर पर मुख्यमन्त्री पंजाब कैप्टन श्री अमरिंदर सिंह और पूर्व केंद्रीय राज्य विदेश मंत्री महारानी परिणीत कौर विशेष तौर पर शामिल होकर भगवान श्री राम का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।

पटियाला से बलजित सरना की रिपोर्ट

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password