कौन हैं ये धर्म के ठेकेदार जो आमिर समेत इन एक्ट्रेस को बोल रहे हैं भद्दी बातें

कौन हैं ये धर्म के ठेकेदार जो आमिर समेत इन एक्ट्रेस को बोल रहे हैं भद्दी बातें

कौन हैं ये धर्म के ठेकेदार जो आमिर समेत इन एक्ट्रेस को बोल रहे हैं भद्दी बातें   रमज़ान का पाक महीना में आख़िर ये कौन लोग हैं जो घटिया और गिरी हुई हरक़त कर रहे हैं। वो बॉलीवुड स्टार्स जो कम कपड़ों में या अपनी बेटी के साथ खेलते हुए अपने फोटो या वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं या वो लोग जो ऐसे स्टार्स को ट्रोल कर रहे हैं। अगर आप समझ गए हैं तो अच्छी बात है वरना चलिए मैं आपको बता देती हूँ। दरअसल अभी कुछ दिन पहले एक्ट्रेस शमा सिकंदर ने बिकनी में अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड की जिसके बाद ट्रोलर्स ने उनके लिए गन्दी गन्दी बाते लिखना शुरू कर दिया। उन्हें मुस्लिम होने का एहसास दिलाया गया रमज़ान के महीने की दुहाई दी गई।

उनको गालियां दी गई अभी शमा सिकंदर पर ये कमेंट बंद हो पाते कि उससे पहले हिना खान ने कम कपड़ों में डांस करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। जिसके बाद तो जबरदस्त बवाल ही मच गया। हिना खान पर ट्रोलर्स ने जमकर अपना गुस्सा निकाला। गन्दी भाषा का इस्तेमाल किया और उन्हें चैरेक्टरलेस तक बता दिया।

चलिए यहां तक तो ट्रोलर्स की ये हरक़त झेली जा सकती थी मगर उसके बाद जो हुआ उसे जानकर तो आप अपना सर ही पीट लेंगे। अब बारी आई आमिर खान की जिन्होंने अपनी जवान बेटी के साथ खेलते हुए एक तस्वीर पोस्ट कर दी। तस्वीर कुछ इस तरह थी कि घास के ऊपर आमिर खान लेटे हुए हैं और उनकी बेटी शॉर्ट्स पहने हुए अपने पापा के ऊपर बैठी है। बस जैसे ही आमिर खान ने ये फोटो पोस्ट की बस ट्रोलर्स ने उनके और उनकी बेटी के लिए भद्दी भद्दी बातें बोलना शुरू कर दिया।

ट्रोलर्स ने आमिर और उनकी बेटी को भी ये याद दिलाया कि रमज़ान के वक़्त उनकी ये हरक़त नफरत करने लायक है। यही नहीं आमिर और उनकी बेटी के रिश्ते तक पर सवाल उठाने शुरू कर दिए। इससे पहले भी प्रेग्नेंट सोहा अली खान को भी ऐसे लोग ट्रोल कर चुके हैं जब उनकी गोद भराई की रस्म अदा की गई थी, इस दौरान उन्होंने बेहद खूबसूरत सी साड़ी पहनी थी। मगर लोगों ने उन्हें ये कहकर ट्रोल किया कि सोहा ने साड़ी में तस्वीर डाली है वो भी एक मुसलमान होते हुए।

लोग दंगल गर्ल फ़ातिमा को रमज़ान में बिकनी पहनने की वजह से ट्रोल कर चुके हैं।

अब आप ही बताइए क्या ये फोटो इतनी अश्लील है की समाज और धर्म के ठेकेदारों ने इसपर भद्दे भद्दे कमेंट करना शुरू कर दिया। चलिए माना इन एक्टर्स ने रमज़ान में ऐसे फोटो डाल कर गलत किया तो क्या आप उसपर भद्दी बातें लिख कर गलत नहीं कर रहे हैं। क्या आपको रमज़ान में किसी के लिए कही हुई ऐसी बातें शोभा देती हैं।

अरे हमारे ही तो बड़े बुजुर्गों ने हमे बताया है कि माँ बाप के लिए बच्चे कभी बड़े नहीं होते। फिर समाज हमे ये याद क्यों दिला रहा है कि एक जवान बेटी को बाप के साथ खेलना नहीं चाहिए। ये फोटो अगर थोड़ी भी दिखने में गन्दी लगती तो शायद इसपर बोलना सही था मगर बिना बात के अपनी उंगलियां चलाना और भद्दी बातें लिखना क्या अब बस इन धर्म के ठेकेदारों के पास बस यही रह गया है।

या तो ये हो सकता है कि ये वो लोग हैं जिन्होंने समाज को सुधारने का ठेका अपने कन्धों पर ले रखा है। या ये लोग वो हैं जिन्होंने अपने घरों में पिता और बेटी के बीच ऐसा रिश्ता देखा ही नहीं है। या ये लोग चाहते ही नहीं है कि बेटियों को इतनी आज़ादी मिले कि वो अपने पिता के साथ ऐसे खेले। जरूर इन ट्रोलर्स में से कुछ वो भाई पिता पति हैं जो अपने घर में औरतों को बड़े परदे में रखते होंगे। उनको बात बात पर मर्यादा का पाठ पढ़ाते होंगे। लड़कियों या महिलाओं को कब और कहां सामने आना है और कैसे पेश होना है ये पाठ भी ये धर्म के ठेकेदार अपने घर की महिलाओं को जरूर पढ़ाते होंगे। अगर सच में ऐसा है तो आप और आपकी घर की महिलाएं सच में अभागे हैं कि आपका आपस में ये अठखेलियों वाला रिश्ता रहा ही नहीं। क्योंकि अगर भाई बहनों ने बाप और बेटी ने ऐसे खेल खेले होते हो शायद आपको भी इसमें बड़ा मज़ा आता और आपको इसमें कुछ भी गंदगी नज़र नहीं आती।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password