कैश की कमी होने पर राहुल का बीजेपी पर निशाना ‘अमीर पैसा लेकर भाग जाते है और गरीब लाइन में लग रहे है

पिछले कुछ दिनों से कैश के कमी के चलते आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने बीजेपी पर निशान साधते हुए कहा की देश से अमीर लोग पैसा लेकर भाग रहे है और गरीब लोगो को लाइन में लगना पड़ रहा है राहुल ने कहा कि नीरव मोदी देश का 30 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग गया लेकिन प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं बोला। राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम ने देश की जनता को कतार में खड़ा किया। लोगों की जेब से 500 और 1000 रुपए के नोट छीनकर नीरव मोदी की जेब में डाल दिया और इस बारे में उन्होंने एक शब्द भी नहीं कहा। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री संसद में खड़े होने से डरते हैं।
बता दें कि देश के कई इलाकों में एटीएम में नकदी की कमी होने की बात सामने आई है। लोगों को एटीएम में पैसे नहीं मिल रहे हैं। इस बीच एटीएम में नकदी की समस्या पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रतिक्रिया दी है। जेटली ने मंगलवार को कहा कि देश में करेंसी की स्थिति की समीक्षा की गई है। पर्याप्त मुद्रा सर्कुलेशन में है और करेंसी बैंकों में भी उपलब्ध है। कुछ क्षेत्रों में ‘अचानक और असामान्य वृद्धि’ की वजह से हुई अस्थायी कमी को जल्द दूर कर लिया जाएगा। सरकार का मानना है कि ये कोई बड़ी समस्या नहीं है। पर्याप्त करेंसी सर्कुलेशन में है और बैंकों में भी पैसा उपलब्ध है। सरकार ने 3 दिन में सब सामान्य होने की बात कही है।
पिछले कुछ दिनों में कई राज्यों में नकदी का संकट सामने आया है। कई राज्य इससे प्रभावित हैं। बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश, यूपी और तेलंगाना के कई शहरों में एटीएम के खाली होने की खबरें हैं। लोगों को पैसे नहीं मिल पा रहे हैं। इससे लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं। दिल्ली के लोगों का कहना है कि हम नकदी की कमी का सामना कर रहे हैं। अधिकांश एटीएम नकदी नहीं निकाल रहे हैं। जिसमें निकल रहे हैं, उसमें केवल 500 के नोट हैं। हमें कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है, पता नहीं क्या करना है।’

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password