1 सितंबर, 2017 को होगा एपीडा हॉर्टिनेट मोबाइल ऐप का उद्घाटन

दिल्ली : एपीडा हॉर्टिनेट एक एकीकृत ट्रेसेबिलिटी सिस्टम है जो मानकों के अनुपालन में भारत से यूरोपीय संघ के निर्यात के लिए अंगूर, अनार और सब्जियों के कृषि पंजीकरण, परीक्षण और प्रमाणन की सुविधा के लिए हितधारकों को इंटरनेट आधारित इलेक्ट्रॉनिक सेवाएं प्रदान करने के लिए विकसित किया गया है।

 

मोबाइल प्रौद्योगिकी की क्षमता का दोहन करने के लिए एपीडा ने एक मोबाइल ऐप विकसित किया है जिसमें किसानों को अपने खेत पंजीकरण की सुविधा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अनुमति दी गई है। राज्य सरकार द्वारा अनुमोदन और अधिकृत प्रयोगशालाओं द्वारा लैब नमूनाकरण की स्थिति पर नज़र रखने के लिए इस मोबाइल ऐप की पहल से किसानों और अन्य हितधारकों के बीच होर्नेटनेट सिस्टम की पहुंच और पहुंच में वृद्धि की उम्मीद है।

 

वाणिज्य सचिव ने राज्य सरकार द्वारा कृषि पंजीकरण और अनुमोदन के लिए आवेदन करने के लिए “एपीडा हॉर्टिनेट” मोबाइल ऐप लॉन्च करने पर सहमति जताई है। ऐप का शुभारंभ 1 सितंबर, 2017 को एपीडा कार्यालय, समिति कक्ष, दूसरी मंजिल, एनसीयूआई ऑडिटोरियम, 3 सिरी इंस्टीट्यूशनल एरिया, अगस्त क्रांती मार्ग – 110016 पर 1 सितंबर, 2017 में किया जाएगा।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password