उत्तर प्रदेश बुलेटिन 12 दिसंबर 2018- चुनावी परिणामों ने बदला यूपी गठबंधन का रुख

उत्तर प्रदेश बुलेटिन में आज की बड़ी खबरें...

उत्तर प्रदेश बुलेटिन में उत्तर प्रदेश की आज की बड़ी खबरें…

  1. प्रदेश के अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के चेरयरमैन चंद्र भूषण पालीवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है…..उन्होंने इस इस्तीफे की वजह व्यक्तिगत बताई है….आपको बता दें की प्रदेश में आयोग हमेशा से ही नियुक्तियों को लेकर विवादों में रहता है…..ऐसे में जिस तरह से आयोग के चेयरमैन ने इस्तीफा दिया है उसके बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं….
  2. पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली जीत के बाद प्रदेश के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जीत की खुशी मनाई साथ ही कांग्रेस कार्यलयों में मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया… इसके साथ ही लोकसभा चुनाव 2019 में मेहनत से जुट जाने का आह्वान किया।
  3. प्रदेश के अशासकीय कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 534 पदों पर भर्ती को लेकर महीनों से निर्णय अटका हुआ है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग को पदों का अधियाचन भेजने के बाद उसे वापस ले लिया। कहा गया है कि पदों के आरक्षण निर्धारण की समक्षा होगी। समीक्षा महीनों बाद भी अधूरी पड़ी है।
  4. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में राजनीति की हवा बदली है तो इसका असर उत्तर प्रदेश पर आना लाजिमी है। लोकसभा चुनाव के लिए प्रस्तावित जिस गठबंधन में कांग्रेस के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का रवैया तल्ख था, वह चुनाव परिणाम के बाद नरम दिखने लगा है। कांग्रेस ने भी समान विचारधारा के लोगों को साथ लेकर चलने की बात कहकर नए सिरे से गठबंधन की जमीन खड़ी होने के संकेत दिए हैं। अन्य राज्यों में कांंग्रेस के साथ रहने की बात कहकर सपा-बसपा का रुख भी इस संबंध में सकारात्मक है
  5. उत्तर प्रदेश चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं स्वास्थ्य पर्यवेक्षक की भर्ती अब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग करेगा। इसके लिए कैबिनेट ने प्रदेश चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं स्वास्थ्य पर्यवेक्षक  अराजपत्रित सेवा नियमावली, 2018 को मंजूरी दे दी है। एएनएम की शैक्षिक योग्यता में विज्ञान विषय से इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होना जरूरी था लेकिन, अब विज्ञान विषय की अनिवार्यता हटा दी गई है।
  6. उत्तर प्रदेश गन्ना शोध परिषद के वैज्ञानिक भर्ती मामले में अपर निदेशक व पूर्व प्रभारी निदेशक डॉ. बीएल शर्मा को आरोप पत्र दिया गया है। जांच अधिकारी व विशेष सचिव गन्ना व चीनी आरके मिश्रा ने एक माह के भीतर जवाब मांगा है। संगोष्ठी घोटाला, टिशु कल्चर, उपकरण खरीद घपला आदि के लिए बदनाम रहे उप्र गन्ना शोध परिषद में अब वैज्ञानिक भर्ती मामले में गाज गिरनी शुरू हो गई है। अधिक अंक वाले अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में न बुलाए जाने समेत विविध आरोपों की बावत जांच अधिकारी आइएएस आरके मिश्रा ने तत्कालीन प्रभारी निदेशक व एडी बीएल शर्मा को आरोप पत्र जारी कर दिया.

इस खबर को वीडियों के रूप में देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

 

Grameen News के खबरों को Video रूप मे देखने के लिए ग्रामीण न्यूज़ के YouTube Channel को Subscribe करना ना भूले  ::

https://www.youtube.com/channel/UCPoP0VzRh0g50ZqDMGqv7OQ

Kisan और खेती से जुड़ी हर खबर देखने के लिए Green TV India को Subscribe करना ना भूले ::

https://www.youtube.com/user/Greentvindia1

Green TV India की Website Visit करें :: http://www.greentvindia.com/

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password