शिलांग में हुआ दो दिवसीय ईस्टर्न हिमालया ट्रांस रीजनल वर्कशॉप का उद्घाटन

आज ईस्टर्न हिमालया ट्रांस रीजनल वर्कशॉप का उद्घाटन हुआ। इस वर्कशॉप का साझा आयोजन दो दिन यानि 9 और 10 नवंबर को नार्थ ईस्टर्न रीजन कम्युनिटी रिसोर्स मैनेजमेंट प्रोजेक्ट और नार्थ ईस्टर्न कॉउंसिल द्वारा किया जा रहा है। लंबे समय से किए जा रहे इस प्रयास को शुरू करने का मकसद विभिन्न स्टॉकहोल्डर्स को एक ही प्लेटफार्म पर लाना है ताकि सभी अपने अभिनव विचारों अभ्यासों और अनुभवों को एक ही मंच पर साझा कर सकें।

ये कार्यक्रम स्टेट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया। इस वर्कशॉप के ऑर्गनाइजर नार्थ ईस्टर्न रीजन कम्युनिटी रिसोर्स मैनेजमेंट प्रोजेक्ट के एमडी डॉक्टर शैलेन्द्र चौधरी हैं। आदरणीय मेघालय के गवर्नर मान्यवर श्री गंगा प्रसाद ने इस दो दिवसीय वर्कशॉप का उद्घाटन किया। पतंजलि आयुर्वेद के सीइओ और एमडी श्री आचार्य बालकृष्ण इस वर्कशॉप के मुख्य अतिथि रहे।

इस वर्कशॉप में कई तरह के हैंडमेड वस्तुओं जैसे जूट बैग और अन्य सजावटी सामान काफ़ी पसंद किए गए। साथ ही कई तरह की स्वादिष्ट खाद्य सामग्री का भी लोगों ने स्वाद चखा। कई बड़ी कंपनियों द्वारा कई चीजों के थोक में आर्डर भी दिए गए।

इस कार्यक्रम की सबसे ख़ास बात ये है कि इसमें आए हुए सभी प्रतिभागी द्विपक्षीय एजेंसियों, नामचीन संस्थाओं और सम्मानित एनजीओ से सम्बन्ध रखते हैं।
इस वर्कशॉप में विभिन्न मुद्दों पर टेक्निकल सेशन का आयोजन भी किया जा रहा है। आपको बता दें कि गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया नार्थ ईस्टर्न रीजन के साथ 1999 से इंटरनेशनल फण्ड ऑफ़ एग्रीकल्चर डेवलॅपमेंट की सहायता से काम रही है।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password