राज्यसभा चुनाव को लेकर गठजोड़ शरू, अखिलेश की डिनर पार्टी में पहुँचे राजा भैया

यूपी की दस सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने गठजोड़ शरू कर दिया है और राजनितिक दल एक दूसरे को अपनी पार्टी में खींचने में लगे है
कल यानि 23 मार्च को राज्यसभा की 10 सीटों के लिए वोट डाले जाएगे, अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव ने साफ़ तौर पर कहा की सपा के सभी विधायक वोट डालने जाएगे और शिवपाल अखिलेश के साथ है और हमेशा सपा एकजूट रहेगी, इस बीच निर्दलीय विधायक राजा भैया और उनके समर्थक विधायक अखिलेश यादव के डिनर में पहुंच गए. मतलब ये हुआ कि चुनाव में बीएसपी के उम्मीदवार को जिताने के लिए अखिलेश यादव के खाते में 2 वोट और जुड़ गए हैं.
अभी बीएसपी के 19, समाजवादी पार्टी के 9, कांग्रेस के 7 और आरएलडी के एक विधायक को मिलाकर 36 वोट हो रहे थे यानी जरूरी 37 से 1 कम लेकिन अब 2 विधायकों के जुड़ने से बीएसपी के उम्मीदवार के पक्ष में 38 वोट पड़ने की उम्मीद जताई जा रही यानी बीएसपी की जीत तय मानी जा सकती है.

सपा के विधायक कर सकते है क्रॉस वोटिंग: सूत्र
भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं का दावा है कि नरेश अग्रवाल के करीबी एसपी के कुछ विधायक क्रास वोटिंग कर सकते हैं, जबकि एसपी का खेमा अपनी प्रत्याशी जया बच्चन और बीएसपी प्रत्याशी भीमराव आंबेडकर की जीत के प्रति आश्वस्त है.

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password