फिल्म निर्देशक पूजा भट्ट ने खरीदी बास्केटबॉल लीग की दिल्ली टीम

बास्केटबॉल लीग

बॉलीवुड अभिनेत्री और फिल्म निर्देशक पूजा भट्ट ने 3एक्स3 बास्केटबॉल प्रो लीग में दिल्ली की टीम दिल्ली हूपर्स खरीद ली है। लीग के पहले सत्र में 12 टीमें हिस्सा लेंगी।

पूजा भट्ट ने शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में 3एक्स3 प्रो बास्केटबॉल लीग के लीग कमिश्नर रोहित बख्शी की मौजूदगी में यह घोषणा की। पूजा भट्ट की टीम में इंदरबीर सिंह गिल, ध्रुव बर्मन, हरकीरत सिंह, मयंक रावत, किरण शास्त्री और दिवेश जॉली शामिल हैं। दिल्ली की टीम को बॉक्स सिंह स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट ने खरीदा है जिसका स्वामित्व पूजा  भट्ट, मुनीश मखीजा, ऋत्विक भट्टाचार्य और टीम जेनेकस्ट के पास है।

दिल्ली हूपर टीम की मालिक पूजा भट्ट ने 3एक्स3 बास्केटबॉल प्रो लीग के बारे में कहा कि इस खेल में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए कदम उठाए जाने की जरूरत है और यह लीग भारत में बास्केट बॉल के विकास में कैसे मदद करेगी, इस पर मंथन करना भी जरूरी है। जबकि, दिल्ली हूपर टीम के दूसरे मालिक मुनीश मखीजा ने बॉक्स सिंह स्पोट्र्स एंड एंटरटेनमेंट के भविष्य की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी बास्केटबाॅल के अलावा, एक खेल के रूप में मुक्केबाजी को भी सक्रिय रूप से बढ़ावा दे रही है। इस साल की शुरुआत में गोवा में मुक्केबाजी कार्यक्रम आयोजित किए गए, जबकि इस साल के अंत में भारत के बाहर ऐसे कार्यक्रमों को व्यवस्थित करने की योजना है। ऋत्विक भट्टाचार्य (मालिक-दिल्ली हूपर) ने स्वस्थ राष्ट्र बनाने के लिए भारत में खेलों के विकास की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के लीग बच्चों को एक करियर के रूप में खेल लेने में मदद करते हैं।

बॉक्स सिंह स्पोट्र्स एंड एंटरटेनमेंट – 3एक्स3 प्रो बास्केट बॉल लीग के चेयरमैन योशिया कटो ने कहा कि उन्हें भारत में 3एक्स3 बास्केटबॉल लीग लॉन्च करने का मौका मिला है। उन्हें विश्वास है कि यह लीग बास्केटबाॅल खेल में भारतीय युवाओं के बीच जागरूकता और रुचि पैदा करने में काफी मददगार होगी।

लीग कमिश्नर रोहित बख्शी ने बताया कि इस लीग को भारतीय बास्केटबॉल महासंघ से मान्यता प्राप्त है और छह शहरों में होने वाले इस लीग की शुरूआत दिल्ली से 9 और10 जून को होगी। बख्शी ने साथ ही बताया कि 3एक्स3 बास्केटबॉल इस समय दुनिया में तेजी से लोकप्रिय होता शहरी खेल है और यह 5एक्स5 बास्केटबॉल का फर्राटा प्रारूप है। इसे ओलंपिक खेल के रूप में मान्यता मिल चुकी है और इसे 2020 के टोक्यो ओलंपिक में शामिल किया जा चुका है।

लीग के पहले सत्र में 12 टीमें दिल्ली हूपर्स, चंडीगढ़ बीस्ट, जयपुर रीगल्स, आईजॉल लीजेंड्स, कोलकाता वारियर्स, अहमदाबाद विंगर्स, बेंगलुरु मचास, गोवा स्नाइपर्स, कोच्चि नाइट्स, हैदराबाद बॉलर्स, चेन्नई आइकंस और मुंबई हस्लर्स हिस्सा लेंगे। टूर्नामेंट का राउंड ग्रेट इंडिया प्लेस, नोएडा में खेला जाएगा।दूसरा राउंड आइजोल में 23-24 जून को, तीसरा राउंड कोलकाता में 7-8 जुलाई को, चैथा राउंड चेन्नई में 21-22 जुलाई को, पांचवां राउंड बेंगलुरु में 11-12 अगस्त को और फाइनल राउंड मुंबई में 25-26 अगस्त को होगा। टूर्नामेंट की विजेता टीम फीबा वल्र्ड टूर में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password