पटरियों पर दौड़ती ट्रेन अचानक हुई गायब

पटरियों, दौड़ती, ट्रेन, पुणे-गोरखपुर, जनसाधारण स्पेशल, गायब , कानपुर, लखनऊ

क्या कभी अपने सुना है कि पटरी पर चलती ट्रेन गायब हो गई, नही ना,, लेकिन हम आपको बता दे कि ऐसा हमारे देश में हुआ है,, जी हां पटरियों पर दौड़ती एक ट्रेन गुरुवार को अचानक गायब हो गई। यह मामला कानपुर से लखनऊ के बीच का है। पुणे से गोरखपुर के लिए चली स्पेशल ट्रेन की लोकेशन अचानक गुरुवार को रेलवे की नैशनल ट्रेन इन्कवायरी सिस्टम पर दिखना बंद हो गई। जिसकी वजह से रेलवे के अधिकारियों को भी नहीं पता चल पा रहा था कि ट्रेन कहां है। ट्रेन के बारे में पता न चलने से रेलवे में भी हड़कंप मच गया। सथा हीं यात्री भी यह सुनकर परेशान हो गए.

पुणे-गोरखपुर जनसाधारण स्पेशल ट्रेन-01453 हर रविवार को पुणे से गोरखपुर के लिए चलती है ट्रेन तीन दिन में सफर पूरा कर पुणे से गोरखपुर पहुंचती है, बता दे कि सोमवार रात आठ बजे 26 घंटे देरी से ट्रेन पुणे से चली थी। ट्रेन अहमदनगर, मनमाड, भुसावल, इटारसी, भोपाल, झांसी होते हुए अगले दिन 24 अप्रैल को सुबह 7.38 कानपुर पहुंची थी, एक दिन तक तो रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट एनटीईएस ने ट्रेन कितने बजे कहां से गुजरी इसकी जानकारी यात्रियों को दी, लेकिन उसके तुरंत बाद ही लोकेशन मिलना बंद हो गई।

जामंच में सामने आया है कि पुणे-गोरखपुर जनसाधारण स्पेशल ट्रेन एनटीईएस पर 24 अप्रैल की सुबह कानपुर के गुड्स मार्शल में खड़ी बताई जा रही थी, उसके बाद से इस ट्रेन का कुछ पता नहीं चला. तीन दिन गुजर जाने के बाद भी ये ट्रेन लखनऊ नहीं पहुंची है, कंट्रोलरूम से लेकर रेलवे के अधिकारियों तक को जानकारी नहीं है कि ट्रेन कहां गई? एनटीईएस पर चेक करने पर 24 अप्रैल से अब तक ये ट्रेन कानपुर गुड्स मार्शल में दिख रही है, साथ ही वेबसाइट पर यह भी बताया जा रहा है कि ट्रेन चल रही है लेकिन वहां से आगे नहीं बढ़ रही है, इस मामले में रेलवे प्रशासन भी कुछ कहने से बच रहा है.

कहा जा रहा है कि यह पूरा मामला एनटीईएस में गड़बड़ी का है, साथ ही बताया गया कि यह ट्रेन सोर्स स्टेशन से चलाई ही नहीं गई, अचानक कैंसल की गई यह ट्रेन एनटीईएस पर दौड़ती रही, कहने की बात तो यह है कि… अगर रेलवे प्रशासन ऐसे ही लाहपरवाही करता रहा तो रेलवे यात्री कैसे सुरक्षी रहेंगे….

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password