धनबाद पुलिस ने त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने किया मॉक ड्रिल

धनबाद पुलिस ने दुर्गा पूजा के मद्देनजर कानून व्यवस्था भंग करने वाले हुड़दंगियों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है. पूजा टाकीज के पास एसएसपी के नेतृत्व में पुलिस जवानों ने उपद्रव फ़ैलाने वालों से निपटने के लिए धनबाद पुलिस ने मॉक ड्रिल किया.

इस मॉक ड्रिल में सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी, विधि व्यवस्था डीएसपी ट्रैफिक समेत पुलिस बल मौजूद रहा. इस दौरान उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए पानी की बौछार की गई. हवाई फायरिंग की गई. इसके बाद भी जब उपद्रवियों की हरकतें कम नहीं हुईं तो उनपर लाठीचार्ज किया गया. पुलिस के इस बल प्रयोग से उपद्रवी भाग खड़े हुए. इस पूर्वाभ्यास के साथ ही पुलिस ने यह दिखाने का प्रयास किया कि विधि व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है.

एसएसपी मनोज चोथे ने मीडिया के माध्यम से लोगों से किसी भी तरह के अफवाहों से बचने की अपील की. उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था बिगड़ने की सूरत में पुलिस ने ऐसा अभ्यास किया. उन्होंने कहा कि अगर शहर में दंग फसाद हो जाए या फिर किसी और कारण से तनाव पैदा हो जाए तब वैसे समय में पुलिस बल को वही सब करना होता जो इस मॉक ड्रिल में आज किया गया. पुलिस के इस मॉक ड्रिल को देखने के लिए भारी संख्या में लोग एकत्र हो गए थे.

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password