दिल्ली को लगातार मिली दूसरी हार, राजस्थान ने 10 रनों से जीता मैच

आईपीएल सीज़न 11 के छठे मुकाबले में राजस्थान और दिल्ली डेयरडेविल्स का आमना सामना हुआ। मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। जिसमें राजस्थान ने दिल्ली को 10 रनों से मात देकर जीत हासिल की। बता दें कि मैच के दौरान लगातार हो रही बारिश मैच में बाधा बनकर डटी रही। लेकिन इसके बावजूद दोनो ही टीमों ने संयम बनाए रखा। और आखिर में राजस्थान ने मुकाबले को डकवर्थ लुईस नियम के तहत अपने नाम कर लिया।

हालांकि, दिल्ली की टीम ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी राजस्थान के नाम कर दी। और इसी के साथ, मौके पर चौका मारते हुए, राजस्थान ने बारिश से पहले ही 17.5 ओवरों में 153 रन बना लिए। लेकिन इसके बाद भी राजस्थान की पारी पूरी नहीं हो सकी।

राजस्थान के इस स्कोर के आधार पर बारिश रुकने के बाद दिल्ली को निर्धारित 6 ओवरों में 71 रनों का लक्ष्य दिया गया। लेकिन कृष्णप्पा गौतम और धवल कुलकर्णी की गेंदबाजी के आगे दिल्ली के बल्लेबाज़ बेअसर नज़र आए। 71 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही दिल्ली की टीम ने लगातार अंतराल में विकेट गंवा दिए।  ग्लेन मैक्सवेल 12 गेंदों में 17 रन बनाकर  कैच आउट हो गए। आखिर में क्रिस मोरिस की 7 गेंदों पर 17 रनों की पारी भी दिल्ली की लिए नाकाम कोशिश साबित हुई। और इसी के साथ, टीम को लगातार आईपीएल के अपने दूसरे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा।

बता दें, कि पहले टॉस हारकर  मैच खेल रही राजस्थान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। और टीम ने लगातार दूसरे मुकाबले में ओपनर डार्सी शॉर्ट को रन-आउट होते हुए देखा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 16 रन बनाकर चलते बने। लेकिन शुरूआती विकेट गंवाने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने संजू सैमसन के साथ टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। लेकिन महज़ 90 रनों के स्कोर पर टीम ने संजू का विकेट गंवा दिया। संजू ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 22 गेंदों में 37 रन बनाए।

वहीं संजू के विकेट के बाद कप्तान भी 45 रन बनाकर कैच आउट हो गए। लेकिन, आखिर में जोस बटलर ने राजस्थान के लिए 18 गेंदों में 27 रनों का योगदान दिया।  जिसकी मदद से टीम ने बारिश के आने से पहले 17.5 ओवरों में 153 रन बना लिए थे।

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password