कर्नाटक की ओर चले पीएम मोदी, कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर ताबड़तोड़ करेंगे 3 रैलियां

कर्नाटक, पीएम मोदी, विधानसभा , चुनाव, रैलियां, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संबोधित

कर्नाटक में होने जा रहें विधानसभा के चुनाव, चुनावों के लिए सारी पार्टी तैयार हो गई है.. और मैदान में उतर गई है, कर्नाटक चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रण में उतरेंगे, मंगलवार 1मई को पीएम मोदी कर्नाटक में तीन रैलियों को संबोधित करने वाले है,

पीएम मोदी आज चामराजनगर जिले के सांथेमरहल्ली और बेलगावी के उडुपी और चिक्कोडी में रैलियों को संबोधित करेंगे। उडुपी रैली से पहले मोदी कृष्ण मठ का दौरा करेंगे और मठाचार्य से मुलाकात करेंगे। बता दें कि12 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले प्रचार में बीजेपी, जेडीएस और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है।

राज्य में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद, पहली बार प्रचार करने पीएम मोदी आ रहे है,प्रचार  अभियान की शुरूआत आज चामराजनगर से होगी. और मैसुरू जिले में चामुंडेश्वरी से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को निशाना बनाएंगे। कर्नाटक में पीएम मोदी 5 दिन में ताबड़तोड़ 15 बड़ी रैलियां करेंगे। पहले चरण की रैलियों में पीएम मोदी करीब 48 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे। वह पहली बैठक में चामराजनगर, मैसुरू,और मांड्या जिलों को कवर करेंगे। इन तीनों जिलों में 22 विधानसभा सीटें हैं और उड़ुपी तथा चिक्कोड़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगें। वह अपने पहले चरण में कुल 48 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगें।

इसके बाद वह तीन मई को आकर कालाबुर्गी, बल्लारी और बेंगलुरू में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे जिनमें 47 विधानसभा सीटें हैं। तीसरे चरण के प्रचार में वह तुमकुर, शिवमोगा और गाडग में 49 विधानसभा सीटों पर प्रचार करेंगे।

प्रधानमंत्री इस दौरान भाजपा को वोट देने के फायदों की जानकारी मतदाताओं को देंगे और विकास भी एक अहम मसला रहेगा जिस पर वह चर्चा कर सकते हैं। इसके अलावा राज्य की सिद्धारमैया सरकार की कमियों और भ्रष्टाचार को भी एक अहम मुद्दे के तौर पर पेश किया जा सकता है।

उन्होंने हाल ही में पार्टी कार्यकर्ताओं को सीख दी है कि वे राजनीतिक विरोधियों की नकारात्मक बातों पर अधिक ध्यान देने के बजाए केन्द्र सरकार की विकासात्मक उपलब्धियों को मतदाताओं के सामने लाने का प्रयास करें

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक में डेरा डाले हुए हैं, वो मंदिर-मंदिर, मठ-मठ टहल रहे हैं, और रैलियां कर रहे हैं साथ ही लोगों के बीच जा भी रहे हैं। अमित शाह लिंगायत समुदाय को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं। हर वो मुद्दा जिस पर कर्नाटक की जनता का दिल जीता जा सकता है, सभी पार्टियां उस पर खुलकर खेल रही हैं। गौरतलब है कि कर्नाटक की 224 विधानसभाओं के लिए 12 मई को चुनाव होने हैं। परिणाम 15 मई को घोषित किए जाएंगे।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कुल 2655 उम्मीदवार मैदान में हैं।  जिनमें 2436 पुरुष और 219 महिला उम्मीदवार हैं। चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों में 224 बीजेपी से, 222 कांग्रेस और 201 जेडीएस से हैं। अन्य में बसपा से 18, भाकपा से दो, माकपा से 19, राकांपा से 14, पंजीकृत गैर मान्यताप्राप्त पार्टियों से 800 और 1155 निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password