एमएस धोनी आज खेलेंगे 300वां वनडे, आप सबके लिए खुशखबरी धोनी के तरफ से ! जानिए …

आज टीम इंडिया कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ अपना चौथा वनडे मैच खेलने जा रही है। अभी तक टीम इंडिया पाँच मैचों की सीरिज़ में 3-0 से आगे है। इसी को देखते हुए आज भी टीम इड़िया जीत के इरादे से मैदान में उतरने के लिए तैयार है। यह मैच इंडियन टीम के लिए बेहद जरूरी है। वहीं श्रीलंका टीम के आगे करो या मरो जैसे हालात हैं। श्रीलंका यह मैच नहीं जीत पाती हैं तो…2019 में होने वाले वर्ल्डकप से लगभग हाथ धो बैठेगी।

धोनी के लिए बहुत ख़ास यह मैच- जानिए_

पूर्व भारतीय कप्तान महेद्र सिंह धोनी हमेशा से शानदार जीत के दिलाने के लिए जाने जाते है। महेद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारत ने दो विश्व कप समेत चैंपियन जीता था। भारत के बेस्ट कप्तानों में कैप्टन कूल धोनी का नाम सबसे आगे है। धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम ने जीत की रफ्तार पकड़ी थी।

भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान देने के लिए भारत सरकार ने महेन्द्र सिंह धोनी को 2009 में  भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पद्मश्री पुरस्कार  से नवाजा था।

2009 में ही में विसडेन के सर्वप्रथम ड्रीम टेस्ट ग्यारह टीम में धोनी को कप्तान का दर्जा भी दिया गया था।

आज श्रीलंका के लिए खिलाफ होने वाले वनडे मैच में महेंद्र सिंह धोनी अपना 300 वां मैच आज खेलने जा रहें है. जो क्रिकेट के इतिहास में दर्ज होने वाला है। धोनी कदावर क्रिकेटरों की कतार में आज शामिल हो जाएंगे जहां क्रिकेट की भगवान सचिन तक है। आज आशा है कि अरबों दिलों की धड़कन धोनी शानदार पारी खेल कर अपने फैंस को जीत का एक बड़ा तोहफा देंगे।

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password