अब खेत से सीधा आपकी रसोई में पहुंचेंगे फल और सब्जी, किसानों को होगा फ़ायदा

मगर अब खेत से निकलकर ताजा-ताजा सब्जी और फल सीधे लोगों के घरों तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार ने एक पहल की है।

आसनसोल : देशभर के किसान इन दिनों अपनी अपनी समस्याओं को लेकर जूझ रहे हैं। इस वक़्त किसानों की सबसे बड़ी समस्या उनकी फसलों के सही दाम ना मिल पाना। मगर हां मंडी व्यापारी और सब्ज़ी विक्रेता जरूर किसानों की फसलों से ख़ूब मुनाफ़ा कमाते हैं। जिससे किसानों को काफ़ी नुकसान होता है। मगर अब खेत से निकलकर ताजा-ताजा सब्जी और फल सीधे लोगों के घरों तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार ने एक पहल की है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ड्रीम योजना सुफल योजना के तहत अब मोबाइल वैन के माध्यम से किसान के खेत से सीधे लोगों की रसोई तक सब्जी और फल पहुंचाए जाएंगे। राज्य के मंत्री मलय घटक ने सुफल योजना के मोबाइल वैन का उद्घाटन करते हुए कहा कि कोलकाता और आसपास के जिलों में सुफल योजना काफी सफल रही है।

इसके साथ ही अब न केवल किसानों को अपनी उपज की अधिक कीमत मिलेगी बल्कि खरीदारों को भी बाजार से कम कीमत पर हर चीज उपलब्ध होगी। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने किसान क्रेडिट कार्ड लाकर किसानों को महाजनी प्रथा से मुक्ति दिलाई है। मौके पर कृषि मंत्री के प्रतिनिधि अरिजीत मुखोपाध्याय, एमआइसी अभिजीत घटक, पार्षद बबिता दास, पार्षद गुरुदास चटर्जी, पार्षद अनिमेष दास, पार्षद बाबन बनर्जी, श्रावणी मांजी, सोना गुप्ता आदि उपस्थित थे। मालूम हो कि कुछ दिनों पहले ही आसनसोल आए कृषि मंत्री ने घोषणा की थी कि जल्द ही आसनसोल जिला में सुफल योजना शुरू की जाएगी।

 

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password